जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए हुए तीन नामांकन

जागरण संवाददाता, गाजीपुर: जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए हो रहे उपचुनाव में बुधवार को तीन

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Aug 2017 03:02 AM (IST) Updated:Thu, 17 Aug 2017 03:02 AM (IST)
जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए हुए तीन नामांकन
जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए हुए तीन नामांकन

जागरण संवाददाता, गाजीपुर: जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए हो रहे उपचुनाव में बुधवार को तीन उम्मीदवारों ने नामांकन किया। नामांकन पत्रों की जांच का कार्य भी पूर्ण कर लिया गया। सभी के नामांकन पत्र वैध पाये गए नामांकन के दौरान सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की गई थी। कलक्ट्रेट स्थित जिलाधिकारी के कक्ष में नामांकन पत्र लिए गए। नामांकन पत्र दाखिल करने में उम्मीदवार और उनके प्रस्तावकों को ही अंदर जाने की इजाजत थी।

पहला नामांकन सपा से बगावत कर मैदान में उतरे धर्मदेव यादव ने किया। वे समाजवादी पार्टी से उम्मीदवार बनने के लिए जोर लगा रहे थे। वहां जब उन्हें टिकट नहीं मिला तो उन्होंने सर्वदलीय उम्मीदवार के रूप में खुद को मैदान में उतार दिया। नामांकन के वक्त भी धर्मदेव यादव के साथ जिला पंचायत सदस्य हरेंद्र यादव मौजूद थे। हरेंद्र यादव को भाजपा ने आम चुनाव के वक्त अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाया था। तब उनका नामांकन पत्र अपूर्णता के चलते खारिज हो गया था। दूसरा नामांकन समाजवादी पार्टी की अधिकृत उम्मीदवार आशा देवी ने किया। इनके नामांकन के लिए पार्टी ने काफी तैयारी की थी। राज्य सभा सदस्य नीरज शेखर भी पहुंचे थे। इनके अलावा जनपद में मौजूद सपा के लगभग सभी बड़े नेता पार्टी कार्यालय पर जमे रहे। आशा यादव ने चार सेटों में अपना नामांकन किया। तीसरे उम्मीदवार के रूप में सीमा ने भी नामांकन किया। इन्होंने अपना नामांकन केवल एक सेट में दाखिल किया। नामांकन के दौरान स्वयं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार खत्री अपने न्यायालय कक्ष में मौजूद रहे। सपा से निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीरेंद्र यादव ने विधायक चुने जाने के बाद इस पद से त्यागपत्र दे दिया था। इसलिए यहां इस पद पर उपचुनाव हो रहा है। उपचुनाव में केवल सपा ने अपने उम्मीदवार को उतारने का दम दिखाया है। भाजपा और बसपा ने मैदान में उतरने का साहस ही नहीं दिखाया।

बसपा ने दिया सपा को समर्थन

सपा उम्मीदवार आशा देवी के नामांकन के दौरान बसपा के जिलाध्यक्ष राम प्रकाश गुड्डू स्वयं मौजूद थे। उन्होंने कहा कि न सभी जिला पंचायत सदस्य और जनपद संगठन के पदाधिकारी नामांकन के दौरान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी