जब तक वैक्सीन नहीं तब तक बचाव ही एकमात्र विकल्प

जागरण संवाददाता बलिया मिशन शक्ति अभियान के छठवें दिन ब्लॉकवार कार्यक्रम आयोजित कर महि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 04:55 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 04:55 PM (IST)
जब तक वैक्सीन नहीं तब तक बचाव ही एकमात्र विकल्प
जब तक वैक्सीन नहीं तब तक बचाव ही एकमात्र विकल्प

जागरण संवाददाता, बलिया : मिशन शक्ति अभियान के छठवें दिन ब्लॉकवार कार्यक्रम आयोजित कर महिलाओं को कोविड-19 के प्रति जागरूक किया गया। यह कहा गया कि जब तक कोरोना का वैक्सीन नहीं आ जाता तब तक बचाव ही एकमात्र विकल्प है।

हर विकासखंड के किसी न किसी गांव में महिलाओं की एक गोष्ठी करके कोरोना से बचाव के तरीके समझाए गए। इसी क्रम में, विकास खण्ड बैरिया के प्राथमिक विद्यालय जगदेवा पर महिला कल्याण अधिकारी पूजा सिंह ने ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं व बालिकाओं को कोविड-19 के प्रति जागरूक किया।

खासतौर पर शारीरिक दूरी का पालन व सही तरीके से हैंडवॉश करने के साथ मास्क का प्रयोग हर हाल में करने की बात कही। उन्होंने कहा कि जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती, तब तक सावधानी ही बचाव है। इसलिए पुरुषों के साथ महिलाएं भी इसके प्रति जागरूक हों। यह भी बताया कि इम्यूनिटी सिस्टम बढ़ाने के लिए गरम पानी, तुलसी, गिलोय, हल्दी-गुड़ का प्रयोग करने के लिए आसपास व अपने गांव की महिलाओं को बताएं।

महिलाओं से संबंधित योजनाओं के बारे में भी विस्तार से बताया गया। बता दें कि मिशन शक्ति अभियान के तहत बनी कार्ययोजना में छठवें दिन महिलाओं को कोरोना से बचाव की जानकारी देनी थी। कार्यक्रम में आशा, आंगनबाड़ी विभाग की सुपरवाइजर व कार्यकत्री-सहायिका थीं।

chat bot
आपका साथी