रिग बांध बनाने के लिए सीएम ने स्वीकृत किए 40 करोड़

बिहार सरकार के साथ मिलकर यूपी व बिहार के गांवों को बाढ़ से बचाने के लिए कुल 125 करोड़ के प्रोजेक्ट में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायक सुरेंद्र सिंह के आग्रह पर सोमवार को यूपी सरकार के हिस्से का 40 करोड़ रुपये स्वीकृत कर दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Jun 2019 10:46 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jun 2019 06:24 AM (IST)
रिग बांध बनाने के लिए सीएम ने स्वीकृत किए 40 करोड़
रिग बांध बनाने के लिए सीएम ने स्वीकृत किए 40 करोड़

जागरण संवाददाता, बैरिया (बलिया) : बिहार सरकार के साथ मिलकर यूपी व बिहार के गांवों को बाढ़ से बचाने के लिए कुल 125 करोड़ का प्रोजेक्ट तैयार किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को यूपी सरकार के हिस्से के 40 करोड़ रुपये स्वीकृत कर दिए। बिहार सरकार 85 करोड़ रुपये की लागत से पहले ही अपना काम पूरा करा चुकी है। यूपी के हिस्से का काम पैसे के अभाव में बाकी था। इस संबंध में विधायक सुरेंद्र सिंह ने बताया कि अब यूपी वाले भाग में भी काम जल्द ही शुरू हो जाएगा। विधायक श्रीपालपुर अवस्थित खपड़िया बाबा के आश्रम में मुख्यमंत्री गरीब कन्या सामूहिक विवाह योजना में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री को आमंत्रित करने पहुंचे थे। इसी दौरान इस रिग बांध के निर्माण पर भी चर्चा हुई। जिसके बाद धन स्वीकृत किए गए। एक हजार की संख्या पर विवाह में आएंगे सीएम

विधायक सुरेंद्र सिंह ने बताया कि आगामी 26 जून को आयोजित मुख्यमंत्री गरीब कन्या सामूहिक विवाह समारोह में मुख्यमंत्री ने शर्त रखी है कि कन्याओं की संख्या एक हजार होने के बाद ही वे इस समारोह में शामिल होंगे। उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों से अपील की है कि वे सामूहिक विवाह के आयोजन में ज्यादा से ज्यादा पंजीयन कराएं। अभी तक लगभग 200 जोड़ों का पंजीकरण हो चुका है। उन्होंने मांझी घाट तक पूर्वाचल एक्सप्रेस वे का विस्तार करने के लिए मुख्यमंत्री के प्रति आभार भी व्यक्त किया है।

chat bot
आपका साथी