पौधरोपण के लिए शुरू करें गड्ढा खोदाई

बीडीओ ने की समीक्षा विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश संसू हुजूरपुर (बहराइच) हुजूरपुर ब्लॉक सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इसमें बीडीओ ने मातहतों से मनरेगा शौचालय योजना समेत अन्य कार्यों में तेजी लाने को कहा। पौधरोपण के लिए गड्ढा खोदाई शुरू कराने के निर्देश दिए। बीडीओ तेजवंत सिंह ने कहा कि सरकार मनरेगा शौचालय पीएम आवास योजना पर विशेष जोर दे रही है। योजना में हर हाल में पात्रों का ही चयन हो। सभी गांवों में मनरेगा से कार्य शुरू कराए जाएं। इसके लिए मस्टर रोल निकालकर अन्य अभिलेख भी तैयार कर लें। बारिश में ब्लॉक क्षेत्र में पौधरोपण अभियान चलना है। इसके लिए अभी से तैयारी पूरी कर लें। गो आश्रय स्थलों पर बेसहारा मवेशियों के लिए व्यवस्था दुरुस्त रहे। तालाबों में पानी भराने के लिए भी उन्होंने निर्देश दिए। इस मौके पर एमपी सिंह अनिल पांडेय अशोक मौर्या दयानंद सौजन्य मिश्र दीपक कुमार सुशील अजय सिंह दिनेश श्रीवास्तव इदरीश समेत अन्य कर्मी मौजूद रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Jun 2019 10:31 PM (IST) Updated:Sat, 15 Jun 2019 10:31 PM (IST)
पौधरोपण के लिए शुरू करें गड्ढा खोदाई
पौधरोपण के लिए शुरू करें गड्ढा खोदाई

बहराइच : हुजूरपुर ब्लॉक सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इसमें बीडीओ ने मातहतों से मनरेगा, शौचालय योजना समेत अन्य कार्यों में तेजी लाने को कहा। पौधरोपण के लिए गड्ढा खोदाई शुरू कराने के निर्देश दिए।

बीडीओ तेजवंत सिंह ने कहा कि सरकार मनरेगा, शौचालय, पीएम आवास योजना पर विशेष जोर दे रही है। योजना में हर हाल में पात्रों का ही चयन हो। सभी गांवों में मनरेगा से कार्य शुरू कराए जाएं। इसके लिए मस्टर रोल निकालकर अन्य अभिलेख भी तैयार कर लें। बारिश में ब्लॉक क्षेत्र में पौधरोपण अभियान चलना है। इसके लिए अभी से तैयारी पूरी कर लें। गो आश्रय स्थलों पर बेसहारा मवेशियों के लिए व्यवस्था दुरुस्त रहे। तालाबों में पानी भराने के लिए भी उन्होंने निर्देश दिए। इस मौके पर एमपी सिंह, अनिल पांडेय, अशोक मौर्या, दयानंद, सौजन्य मिश्र, दीपक कुमार, सुशील, अजय सिंह, दिनेश श्रीवास्तव, इदरीश समेत अन्य कर्मी मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी