बाढ़ से बचाव व कटान रोकने को विधायकों ने रखे सुझाव

बाढ़ तैयारियों के संबंध में जनप्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक जनप्रतिनिधियों के सुझावों को कार्ययोजना में शामिल किया जाए डीएम

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Jul 2022 10:35 PM (IST) Updated:Mon, 04 Jul 2022 10:35 PM (IST)
बाढ़ से बचाव व कटान रोकने को विधायकों ने रखे सुझाव
बाढ़ से बचाव व कटान रोकने को विधायकों ने रखे सुझाव

बहराइच : बाढ़ से बचाव एवं राहत कार्य की पूर्व तैयारी तथा जिला स्तरीय रेस्पांस टीम के साथ माकड्रिल को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई। विधायकों ने बाढ़ से बचाव व कटान रोकने के लिए सुझाव दिए। डीएम ने इन सुझावों को कार्ययोजना में शामिल करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी डा. दिनेश चंद्र की अध्यक्षता में हुई बैठक में विधायक महसी सुरेश्वर सिंह, पयागपुर के सुभाष त्रिपाठी, नानपारा के रामनिवास वर्मा, कैसरगंज के आनंद कुमार यादव, सदर विधायक प्रतिनिधि जय प्रकाश शर्मा व बलहा के आलोक जिदल मौजूद रहे। विधायक महसी ने सुझाव दिया कि नावों का पुन: सत्यापन करा लिया जाए। संचारी रोगों के लिए अभियान चलाने व बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में भीड़-भाड़ वाले दो-दो स्थानों पर चबूतरों का निर्माण कराने की बात कही गई। विधायक पयागपुर ने भंगहा में कटान रोकने के वैकल्पिक व्यवस्था के साथ स्थाई समाधान का प्रस्ताव तैयार करने, विधायक नानपारा ने बाजपुरवा में नदी की समस्या के समाधान कराने तथा विधायक बलहा के प्रतिनिधि ने चहलवा में कटान को रोकने के लिए ड्रेजिग कराने का प्रस्ताव तैयार करने का सुझाव दिया। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी, सीडीओ कविता मीना, एडीएम मनोज, एएसपी नगर कुंवर ज्ञानंजय सिंह, एसडीएम रामदास मौजूद रहे। दस सीएचओ को नोटिस जारी करने के निर्देश

कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में लापरवाही बरतने पर दस कम्युनिटी हेल्थ वर्कर (सीएचओ) को नोटिस जारी करने के निर्देश जिलाधिकारी डा. दिनेश चंद्र ने दिए। जिलाधिकारी ने आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डेन कार्ड की प्रगति में अपेक्षित सुधार न होने पर नाराजगी जताई।

उन्होंने निर्देश दिया कि सामान्य से कम टीकाकरण वाले उप स्वास्थ्य केंद्रों पर अभियान चलाकर टीकाकरण कराएं। डीएम ने ओपीडी एवं ई-संजीवनी ओपीडी में सुधार लाने का निर्देश दिया। वीएचएनडी सत्रों पर समस्त लाजिस्टिक एवं दवाओं की उपलब्धता तथा निर्माणाधीन छह हेल्थ वेलनेस सेंटरों का निर्माण शीघ्र पूर्ण करने के लिए कार्यदायी संस्था को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

डीएम ने कहा कि स्वास्थ्य कार्यक्रमों की समीक्षा वह प्रत्येक सप्ताह प्रभारी चिकित्साधिकारियों के साथ जूम मीटिग में करेंगे। इस मौके पर सीडीओ कविता मीना, सीएमओ डा. एसके सिंह, सीएमएस एमएमएम त्रिपाठी, डीडीओ राजेश कुमार मिश्र, डीपीआरओ उमाकांत पांडेय, बीएसए अजय कुमार, सीवीओ डा. एमके सचान, प्रशिक्षु पीसीएस अमन देओल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी