280 बेड का होगा आइसोलेशन वार्ड, लगेंगे 20 वेंटीलेटर

- शासन ने दी स्वीकृति सात दिनों में सुसज्जित होगा वार्ड चित्र - 31बीआरएच 10 प्रदीप तिवारी बहराइच वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने के लिए मेडिकल कॉलेज में चिकित्सकीय सेवाएं और बेहतर की जाएंगी। आइसोलेशन वार्ड में दोगुना बेड बढ़ाने के साथ ही अत्याधुनिक वेंटिलेटर भी स्थापित किए जाएंगे। इसकी प्रक्रिया पूरी हो गई है। जून के पहले सप्ताह तक वार्ड में सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 11:24 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 06:08 AM (IST)
280 बेड का होगा आइसोलेशन वार्ड, लगेंगे 20 वेंटीलेटर
280 बेड का होगा आइसोलेशन वार्ड, लगेंगे 20 वेंटीलेटर

बहराइच : वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने के लिए मेडिकल कॉलेज में चिकित्सकीय सेवाएं और बेहतर की जाएंगी। आइसोलेशन वार्ड में दोगुना बेड बढ़ाने के साथ ही अत्याधुनिक वेंटिलेटर भी स्थापित किए जाएंगे। इसकी प्रक्रिया पूरी हो गई है। जून के पहले सप्ताह तक वार्ड में सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। सरकार के इस फैसले से कैंसर, उच्च रक्तचाप समेत अन्य बीमारियों से पीड़ित लोगों के कोरोना संक्रमण का शिकार होने पर उनकी जिदगी बचाने में मदद मिलेगी।

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या दिनोंदिन बढ़ रही है। महामारी के संक्रमण को देखते हुए मेडिकल कॉलेज के पुरुष, महिला हॉस्पिटल व मैटरनिटी विग को आइसोलेशन वार्ड के रूप में तब्दील किया जा रहा है। इस वार्ड में अभी तक 125 बेड लगाए गए थे। अब बेडों की संख्या बढ़ाकर 280 की जा रही है, ताकि कोरोना संदिग्धों को सैंपल लेने के बाद तत्काल वार्ड में शिफ्ट किया जा सके। इसके अलावा गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लोगों की कोरोना से जिदगी बचाने के लिए 20 वेंटिलेटर भी वार्ड में स्थापित किए जाएंगे। बेड की उपलब्धता पूरी हो गई है, जबकि वेंटिलेटर खरीद को लेकर शासन ने मंजूरी भी दे दी है। हॉस्पिटल मैनेजर रिजवान अहमद ने बताया कि एक सप्ताह के भीतर वार्ड में सभी सुविधाएं उपलब्ध हो जाएंगी। इससे गरीब तबके के संक्रमितों को इलाज कराने में मदद मिलेगी।

संचालित हो रहे पांच वेंटिलेटर

-सीएमएस डॉ.डीके सिंह ने बताया कि पांच वेंटिलेटर पहले ही आ चुके हैं, जो संचालित हो रहे हैं। 20 अन्य के आने की प्रक्रिया तेज चल रही है। इससे बेहतर इलाज मुहैया कराने में आसानी होगी।

chat bot
आपका साथी