वाह री बेरोजगारी! चपरासी की नौकरी के लिए कतार में लगे एमए डिग्रीधारी

55 पदों के लिए साक्षात्कार देने पहुंचे आठ सौ अभ्यर्थी कोविड अस्पताल में तीन माह की तैनाती के लिए साक्षात्कार

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Sep 2020 11:28 PM (IST) Updated:Fri, 04 Sep 2020 06:01 AM (IST)
वाह री बेरोजगारी! चपरासी की नौकरी के लिए कतार में लगे एमए डिग्रीधारी
वाह री बेरोजगारी! चपरासी की नौकरी के लिए कतार में लगे एमए डिग्रीधारी

संसू, बहराइच : इसे बेरोजगारी की विडंबना कहें या फिर लॉकडाउन में जीविका चलाने की मजबूरी। कुछ तो जरूर है, जो कोविड अस्पताल में चपरासी की तीन माह की नौकरी के लिए एमए डिग्रीधारी पर भी गुरुवार को विकास भवन में साक्षात्कार के लिए कतार में लगे दिखे।

वैश्विक महामारी पर अंकुश लगाने के लिए जिले में बनाए गए कोविड अस्पतालों में निश्चेतक के दो, स्टाफ नर्स के नौ, लैब टैक्नीशियन के 10 , वेंटीलेटर टैक्नीशियन के दो, डायलिसिस टैक्नीशियन के दो, वार्ड ब्वाय के छह व सफाईकर्मी के 24 पद निकाले गए हैं। राज्य वित्त आयोग की ओर से इन पदों पर तैनाती सिर्फ तीन माह निर्धारित की गई है। इसके बाद इन्हें बिना किसी नोटिस का हटाया जा सकेगा। तीन माह की नौकरी के लिए विकास भवन में आठ सौ से अधिक अभ्यर्थी लाइन में लगे दिखे।

गोंडा से आए चार ऐसे अभ्यर्थी मिले, जो एमए डिग्री हाथ में लिए चपरासी का साक्षात्कार देने के लिए जिद्दोजहद करते दिखे। उनका कहना था कि लॉकडाउन में बेरोजगारी से अच्छा है कि चपरासी की नौकरी कर कुछ कमाई करें। ऐसे अन्य पदों के लिए भी अभ्यर्थियों की भीड़ लगी रही।

-----------------------

तार-तार हुई शारीरिक दूरी

-स्वास्थ्य विभाग के साक्षात्कार को लेकर कई जिलों से अभ्यर्थी विकास भवन पहुंचे। प्रशासन को इतनी संख्या में अभ्यर्थियों के आने का अंदेशा न रहा हो या फिर अनदेखी की गई। जिसके चलते सैकड़ों की भीड़ उमड़ने से शारीरिक दूरी तार-तार दिखी। अभ्यर्थी धक्का-मुक्की करते दिखे। कहीं भी सुरक्षाकर्मी नजर नहीं आए।

------------

छह बजे तक चला साक्षात्कार

-दोपहर 11 बजे से शुरू हुआ साक्षात्कार छह बजे तक चला। इसमें अधिकारी आते व जाते रहे। सबसे पहले निश्चेतक फिर स्टॉफ नर्स के बाद अन्य पदों के लिए अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लिया गया।

chat bot
आपका साथी