दीपावली पर चाइनीज लाइटों से बाजार गुलजार

बहराइच : इस बार फिर दीपावली पर्व नजदीक आते ही चाइनीज लाइटें बाजार में छा गई हैं। अनेक वेरायटी व रंगो

By Edited By: Publish:Sat, 18 Oct 2014 12:08 AM (IST) Updated:Sat, 18 Oct 2014 12:08 AM (IST)
दीपावली पर चाइनीज लाइटों से बाजार गुलजार

बहराइच : इस बार फिर दीपावली पर्व नजदीक आते ही चाइनीज लाइटें बाजार में छा गई हैं। अनेक वेरायटी व रंगों में मौजूद यह लाइटें सस्ती होने के कारण लोगों को खूब पसंद भी आ रही हैं। चाइनीज लाइटों के बाजार में छाने से परम्परागत झालरों व दियों की चमक फीकी भी हुई है।

रोशनी के त्योहार पर घरों को सजाने के लिए तरह-तरह की झालरें व लाइटें बाजार में आ गई हैं। इलेक्ट्रिक सामानों के थोक विक्रेता पप्पू ने बताया कि इस बार चाइनीज लाइटें 20 रुपये से 250 रुपये की रेंज में आई हैं। पाइप वाली लाइटें 400 से 1000 रुपये की रेंज में हैं। फुटकर विक्रेता विजय ने बताया कि इस बार चाइनीज लाइटों की बहुत सी नये आइटम उपलब्ध हैं। दिया-लाइट 85-90 रुपये में, मोमबत्ती लाइट 120 रुपये में, फैंसी लाइट 80-90 रुपये में, पान गणेश लाइट 140 रुपये, पाइप लाइट 80 रुपये प्रति मीटर, डीजे बल्ब 90 रुपये में उपलब्ध हैं।

तरह-तरह की लाइटें

बहराइच : इस बार बाजार में रिमोट से चलने वाली फैंसी लाइट भी मौजूद है जिसकी शुरूआती रेंज 550 रुपये से मल्टी कलर एलईडी लाइट 140 रुपये में एवं साउंड स्विच लाइट 450 रुपये में उपलब्ध हैं।

धीमी रफ्तार

बहराइच : दीपावली पर परम्परागत रूप से जलाये जाने वाले दियों व मोमबत्ती का कारोबार अभी धीमा है। मिट्टी के बर्तन व दिए बनाने वाले रामलाल ने बताया कि पर्व नजदीक आने के बाद भी दियों की मांग में बढ़ोत्तरी नहीं हुई है।

chat bot
आपका साथी