प्रोफेसर ने निर्माण सामग्री की गुणवत्ता पर उठाए सवाल

मोतीलाल नेहरू इंजीनियरिग कॉलेज के प्रोफेसर ने मेडिकल कॉलेज निर्माण की जांची गुणवत्ता चित्र परिचय - 17बीआरएच 10 में फोटो है। जासं बहराइच शहर में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का रविवार को मोतीलाल नेहरू इंजीनियरिग कॉलेज के प्रोफेसर ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कॉलेज निर्माण में प्रयोग की जा रही सामग्रियों की गुणवत्ता को परखा। प्रोफेसर ने गुणवत्तापूर्ण निर्माण सामग्री प्रयोग करने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Mar 2019 11:18 PM (IST) Updated:Sun, 17 Mar 2019 11:18 PM (IST)
प्रोफेसर ने निर्माण सामग्री की गुणवत्ता पर उठाए सवाल
प्रोफेसर ने निर्माण सामग्री की गुणवत्ता पर उठाए सवाल

जासं, बहराइच : शहर में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का रविवार को मोतीलाल नेहरू इंजीनियरिग कॉलेज के प्रोफेसर ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कॉलेज निर्माण में प्रयोग की जा रही सामग्रियों की गुणवत्ता को परखा। प्रोफेसर ने गुणवत्तापूर्ण निर्माण सामग्री प्रयोग करने के निर्देश दिए।

प्रोफेसर डॉ.आरपी तिवारी सुबह 10 बजे सीधे निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज पहुंचे। राजकीय निर्माण निगम के इंजीनियरों के साथ निर्माणाधीन सभी भवनों का निरीक्षण किया। इस दौरान उनकी नजर गिट्टी, मौरंग, सरिया व सीमेंट पर पड़ी। उन्होंने निर्माण सामग्री को अपने पैमाने में तौला। सरिया की क्वालिटी पर उन्होंने सवाल खड़े किए। संस्था के इंजीनियर को आईएसआई मार्क की सरिया प्रयोग के निर्देश दिए। साथ ही तैयार पिलरों को भी देखा। कुछ पिलर सीधे नहीं मिले। हालाकि निर्माण कार्य की तेजी से संतुष्ट दिखे। एई अरविद कुमार ने बताया कि गुणवत्तापूर्ण सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है। मानकों से किसी प्रकार का समझौता नहीं हो रहा है। इस मौके पर परियोजना प्रबंधक वीके सिंह, रामअधार सिंह समेत कई कर्मचारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी