प्रेम-प्रसंग में की पत्नी की हत्या, आरोपित पति गिरफ्तार

पुलिस ने हिलवाड़ी गांव की मोनिका हत्याकांड का राजफाश कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 09:01 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 09:01 PM (IST)
प्रेम-प्रसंग में की पत्नी की हत्या, आरोपित पति गिरफ्तार
प्रेम-प्रसंग में की पत्नी की हत्या, आरोपित पति गिरफ्तार

बागपत, जेएनएन। पुलिस ने हिलवाड़ी गांव की मोनिका हत्याकांड का राजफाश कर दिया है। मोनिका के पति को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने दावा किया है कि मोनिका का फुगाना गांव निवासी एक युवक से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। पति के समझाने के बाद भी वह मनमानी कर रही थी, जिसके बाद बदनामी होते देख पति ने ही उसे मौत के घाट उतार दिया। आरोपित पति ने पहले मोनिका का गला घोंटा, जिसके बाद पत्नी को दो गोलियां मार दी। उसके बाद पहचान छुपाने को शव जला दिया।

एएसपी अनित कुमार ने बताया कि लुहारी गांव वासी मोनिका की शादी हिलवाड़ी गांव में राजीव से हुई थी, जबकि पिछले तीन साल से फुगाना गांव के निखिल से मोनिका का प्रेम-प्रसंग चल रहा था, जो हिलवाड़ी गांव में ही अपने मामा के घर रहता था। इसका राजीव को पता चला तो उसने पत्नी को प्रेमी से दूरी बनाने के लिए कहा, लेकिन मोनिका नहीं मानी। इसी झगड़े में मोनिका पिछले चार-पांच माह से अपने मायके लुहारी गांव में रह रही थी।

एएसपी ने बताया कि समाज में बदनामी होते देख राजीव ने मोनिका की हत्या करने की योजना बनाई और 26 जून-2020 को वह बाइक पर लुहारी गांव ससुराल पहुंचा, जिसके बाद उसने ससुराल पक्ष के लोगों से माफी मांगी और पत्नी को साथ चलने पर राजी कर लिया। योजना के मुताबिक शाम पांच बजे राजीव बाइक पर पत्नी को लेकर हिलवाड़ी गांव के लिए चल दिया।

मामले में एएसपी ने बताया कि दिन होने के कारण वह मोनिका को बाइक पर इधर-उधर घुमाता रहा और रात के समय घर चलने की बात कही। मोनिका पति की बातों में आ गई। इसके बाद रात साढ़े आठ बजे औसिक्का रेलवे अंडरपास के पास राजीव ने लघु शंका का बहाना कर बाइक रोकी और मोनिका का गला घोंट दिया। वह बेहोश होकर नीचे गिर गई। उसके बाद आरोपित पास में ही अपने नलकूप पर पहुंचा और वहां से तमंचा और बोतल में ट्रांसफार्मर का तेल ले आया। उसने मोनिका के जिदा होने के शक में उसे दो गोली मार दी, जिसके बाद पत्नी पर तेल छिड़ककर उसमें आग लगा दी। आरोपित राजीव पुत्र धर्मपाल को गिरफ्तार करते हुए उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त तमंचा, बोतल, बाइक के अलावा मोनिका की चप्पल भी बरामद कर ली।

गौरतलब है कि 27 जून की सुबह हिलवाड़ी गांव के बिल्लू ने पुलिस को सूचना दी कि लगभग 35 वर्षीय महिला का शव बड़का रेलवे लाइन के पास पड़ा है, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया था

---

ऐसी हुई शिनाख्त

मोनिका का शव 80 प्रतिशत जला हुआ था, लेकिन चेहरे का ऊपरी हिस्सा जलने से बच गया। पुलिस ने चेहरे के फोटो सोशल मीडिया पर डाले तो लुहारी और हिलवाड़ी गांव में शव की शिनाख्त मोनिका के रूप में कर ली गई।

chat bot
आपका साथी