गणित के सवालों ने उलझाया, 585 छात्रों ने छोड़ी परीक्षा

हाईस्कूल के गणित के पेपर ने छात्रों को उलझा दिया। घूमाकर दिए गए सवालों में छात्र उलझकर रह गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Feb 2020 12:31 AM (IST) Updated:Wed, 26 Feb 2020 06:12 AM (IST)
गणित के सवालों ने उलझाया, 585 छात्रों ने छोड़ी परीक्षा
गणित के सवालों ने उलझाया, 585 छात्रों ने छोड़ी परीक्षा

बागपत, जेएनएन। यूपी बोर्ड हाईस्कूल के गणित के पेपर ने छात्रों को उलझा दिया। घुमाकर पूछे गए सवालों में छात्र उलझकर रह गए। पेपर तो अच्छा गया, लेकिन अंक कम आने की कुछ छात्रों ने आशंका जताई है। छात्राओं ने पेपर को देखकर खुशी की जाहिर की है। प्रथम पाली में 38 केंद्रों पर परीक्षा हुई थी, जिसमें 585 छात्र अनुपस्थित रहे। पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के बीच परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई है।

मंगलवार को हाईस्कूल और इंटर की बोर्ड परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई है। हाईस्कूल के गणित विषय की परीक्षा को लेकर प्रशासन अलर्ट रहा। परीक्षार्थियों की सघन तलाशी ली गई। केंद्रों के कंट्रोल रूम से स्टेटिक मजिस्ट्रेट, दोनों केंद्र व्यवस्थापक कक्षों में नजर बनाए हुए थे। जरा भी गड़बड़ी नजर आने पर संबंधित कक्ष निरीक्षक को इसकी जानकारी दी गई। इंटरमीडिएट की भी प्रथम पाली में विभिन्न विषयों की परीक्षा हुई थी। जिसमें कम संख्या में छात्र पंजीकृत थे। चार छात्र ही अनुपस्थित रहे।

विभागीय परीक्षा के नोडल अंतरिक्ष कुमार और परीक्षा के प्रभारी जेपी रूहेला ने बताया कि प्रथम पाली हाईस्कूल की गणित विषय की परीक्षा हुई। जिसमें पंजीकृत 11751 छात्रों में से 11166 उपस्थित रहे, इसमें से 585 गैरहाजिर रहे। सभी केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई है।

-------

छात्राएं बोली अच्छा था पेपर

छात्र बोले कुछ सवालों ने घूमाया

--छात्र सचिन कुमार ने कहा कि पेपर बहुत कठिन था। कुछ सवालों तो काफी देर बाद समझ में आए, जिसका सही उत्तर दिया गया। बहुविकल्पिय तो अच्छे गए, बाकी सवालों को करने में पसीने छूट गए थे।

--शाकिब ने कहा पेपर तो अच्छा गया है, लेकिन सवालों ने दिमाग घूमा दिया था। एक-दो सवाल सही नहीं गए है, बाकी में अच्छे अंक आएंगे। कुछ मिलाकर पेपर थोड़ा कमजोर रहा है, पर पास हो जाएंगे।

--मुसाहिद ने कहा कि सवालों ने घुमाया बहुत। काफी दिमाग लगाने के बाद सवाल के हल निकाला है। बहुत अच्छा गया है। दिक्कत तो कुछ नहीं होगी, पर कुछ सवालों पर शंका है।

--खुशी सक्सेना ने कहा कि पेपर बहुत अच्छा गया है। सभी सवाल किए है। किसी भी सवाल में दिक्कत नहीं हुई है। अच्छे अंक आएंगे पूरा विश्वास है। किसी भी सवाल को लेकर टेंशन नहीं है।

chat bot
आपका साथी