खुले स्कूल, चहके बच्चे

सात माह बाद बागपत के कक्षा नौ से 12वीं तक के सभी 205 सरकारी और प्राइवेट स्कूल खले तो बच्चों के चेहरे खिल उठे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Oct 2020 09:32 PM (IST) Updated:Mon, 19 Oct 2020 09:32 PM (IST)
खुले स्कूल, चहके बच्चे
खुले स्कूल, चहके बच्चे

बागपत, जेएनएन। सात माह बाद बागपत के कक्षा नौ से 12वीं तक के सभी 205 सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के दरवाजे खुलने से हजारों बच्चे चहकते दिखे। अधिकांश स्कूलों में प्रवेश द्वार से क्लास रूम तक कोरोना से बचाव का प्रबंध किया गया। दो शिफ्ट में खुले स्कूलों में अधिकारियों ने भी कोविड के नियमों के पालन कराने की व्यवस्था का जायजा लिया। प्रधानाचार्यों को बच्चों का ख्याल रखने के निर्देश दिए।

सोमवार को जनपद में यूपी बोर्ड के 142 स्कूल और सीबीएसई व आइसीएसइ के 63 स्कूल खुले। इन स्कूलों में प्रथम पाली प्रात: 8.50 से दोपहर 11.50 तक कक्षा 9वीं और 10वीं तथा द्वितीय पाली में दोपहर 12.20 से 3.20 तक कक्षा 11वीं और 12वीं के छात्र-छात्राओं की पढ़ाई हुई है।

बागपत नगर में राजकीय कन्या इंटर कालेज, श्री यमुना इंटर कालेज, जैन इंटर कालेज, क्रिस्तु ज्योति कानवेंट स्कूल, सेंट एंजेल्स पब्लिक स्कूल समेत अनेक स्कूलों के भवन को कोरोना से बचाव को सैनिटाइज कराए गए, छात्र-छात्राओं का प्रवेश द्वार पर गोल घेरे बनाकर बच्चों और शिक्षकों का इंफ्रारेड थर्मामीटर से तापमान मापने, हाथ सैनिटाइज कराने, मास्क लगाने, क्लास रूम में मेज कुर्सियों को सैनिटाइज कर उचित दूरी पर बैठाकर पढ़ाई कराई गई।

राजकीय कन्या इंटर कालेज बागपत की प्रधानाचार्य डा. प्रीति शर्मा ने कहा कि हमनें सीटिग प्लान ऐसे किया जिससे प्रत्येक बच्चे के पास काफी फासला रहे। संयुक्त शिक्षा निदेशक ओपी द्विवेदी ने बड़ौत इलाके के 15 स्कूलों का निरीक्षण कर कोविड से बचाव का इंतजाम देखा।

डीआइओएस डा. एमपी सिंह ने आर्य विद्यालय तेड़ा, राजकीय हाईस्कूल फतेहपुर पुट्ठी, श्रीराम इंटर कालेज बड़ौत, इंटर कालेज सरूरपुर खेड़की और राजकीय कन्या इंटर कालेज बागपत का निरीक्षण किया।

डीआइओएस ने बताया कि उन्होंने

जिन पांच स्कूलों को देखा उनमें कक्षा 9वीं में 126, कक्षा 10वीं में 137, कक्षा 11वीं में 138 और कक्षा 12वीं में 163 छात्र छात्रा तथा 62 शिक्षक उपस्थित मिले। डिग्री कालेज में भी चली क्लास

-डिग्री कालेजों में क्लास शुरू हो गई है। एसपीसी डिग्री कालेज बागपत में कोरोना से बचाव के लिए पर्याप्त इंतजाम करके ही क्लास शुरू की गई है।

chat bot
आपका साथी