ब्राह्मण स्वाभिमान सम्मेलन की तैयारी

शहर के छपरौली चौराहे स्थित उदय फार्म हाउस पर 13 फरवरी को ब्राह्मण स्वाभिमान सम्मेलन आयोजित करने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Feb 2021 10:12 PM (IST) Updated:Tue, 09 Feb 2021 10:12 PM (IST)
ब्राह्मण स्वाभिमान सम्मेलन की तैयारी
ब्राह्मण स्वाभिमान सम्मेलन की तैयारी

जेएनएन, बागपत : शहर के छपरौली चौराहे स्थित उदय फार्म हाउस पर 13 फरवरी को ब्राह्मण स्वाभिमान सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है, जिसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। मंगलवार को शहर के आवास विकास में पत्रकार वार्ता के दौरान सम्मेलन के आयोजक मंडल के सदस्य विनीत शर्मा ने बताया कि सम्मेलन के माध्यम से समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने का आह्वान किया जाएगा। ब्राह्मणों की सुरक्षा का मुद्दा भी प्रमुख रूप से उठाया जाएगा। सम्मेलन में ब्राह्मण चेतना परिषद के संरक्षक एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद मुख्य अतिथि, उत्तराखंड के पूर्व राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त विजय सारस्वत विशिष्ट अतिथि और विश्व ब्राह्मण फैडरेशन के राष्ट्रीय महासचिव राकेश शर्मा भी मौजूद रहेंगे। इस दौरान राकेश शर्मा, कृष्णपाल शर्मा, विनीत शर्मा, दिनेश शर्मा, रामकिशोर कौशिक, योगेश सोती, राममेहर शर्मा, रमेश वशिष्ठ, ब्रजमोहन, सचिन देव, दीपक शर्मा आदि मौजूद रहे। ईपीई पर वाहन दौड़ने वालों

का किया स्वास्थ्य परीक्षण

बागपत : राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत मंगलवार को एआरटीओ सुभाष राजपूत ने बस यूनियन के पदाधिकारियों, चालक-परिचालक समेत 73 लोगों को ट्रैफिक नियमों की जानकारी दी। ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर खेकड़ा एसडीएम अजय कुमार की मौजूदगी में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 53 व्यवसायिक वाहन चालकों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। एआरटीओ के मुताबिक वाहनों के दो चालकों का रक्त चाप अधिक पाया गया। चिकित्सकों ने उनको नि:शुल्क दवाई वितरित की गई। वाहन चालकों को यातायात के नियमों की विस्तार से जानकारी दी। नियमों का उल्लंघन करने पर आठ वाहनों के चालान किए गए।

शिविर में 54 महिलाओं की जांच

खेकड़ा : रेलवे रोड पीएचसी पर मंगल को प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान में हाईरिस्क प्रेग्नेंसी जांच को शिविर लगा। डा. प्रियंका कसाना व डा. सोनल ने गर्भवतियों को पौष्टिक आहार लेने व सुरक्षा के बारे में जानकारी दी। शिविर में टीम ने 54 महिलाओं की जांच में 18 में हाई रिस्क मिला। डाक्टर ने गर्भवतियों को दवाइयों के साथ हिदायत भी दी।

chat bot
आपका साथी