बागपत में मुस्लिम युवकों के कांवड़ खंडित करने के प्रयास पर हंगामा

रात 11 बजे फूंस वाली मस्जिद के पास मुस्लिम समुदाय के युवकों ने तीन डाक कांवड़ रुकवा ली, नशे में धुत युवकों ने कांवड़ के आगे डांस कर गाली-गलौच शुरू कर दी।

By amal chowdhuryEdited By: Publish:Fri, 21 Jul 2017 01:51 PM (IST) Updated:Fri, 21 Jul 2017 01:51 PM (IST)
बागपत में मुस्लिम युवकों के कांवड़ खंडित करने के प्रयास पर हंगामा
बागपत में मुस्लिम युवकों के कांवड़ खंडित करने के प्रयास पर हंगामा

बागपत (जागरण संवाददाता)। गुरुवार देर रात बड़ौत में मुस्लिम समाज के दर्जनों युवकों ने डाक कांवड़ रुकवाकर हंगामा किया और कांवड़ खंडित करने की कोशिश की, जिस पर बवाल खड़ा हो गया। सांप्रदायिक तनाव फैलने की स्थिति बनते देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को भगाया।

आरोपी युवक पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए भाग गए। उन्हें पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है। हालांकि पुलिस लाठीचार्ज और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने से इनकार कर रही है।

हरियाणा और राजस्थान जाने वाले डाक कांवड़िया बड़ौत के रास्ते गंतव्य की ओर जा रहे थे। रात 11 बजे फूंस वाली मस्जिद के पास मुस्लिम समुदाय के युवकों ने तीन डाक कांवड़ रुकवा ली। नशे में धुत युवकों ने कांवड़ के आगे डांस कर गाली-गलौच शुरू कर दी। मारपीट भी की। किसी तरह कांवड़िये जाने लगे तो युवकों ने कांवड़ खंडित करने व गंगाजल छीनने का प्रयास किया। इस पर बवाल खड़ा हो गया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने देर तक युवकों को समझाया, लेकिन वह नहीं माने तो लाठीचार्ज हुआ। भगदड़ मच गई, लेकिन किसी के चोटिल होने की खबर नहीं है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कांवड़ खंडित करने प्रयास करने वाले युवकों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के जमकर नारे लगाए और भाग गए। यह भी चेतावनी दी कि बागपत पुलिस को वह जल्द ही करारा जवाब देंगे।

यह भी पढ़ें: कांवड़ियों ने मचाया उत्पात, इलाहाबाद में पांच घंटे तक हाईवे रहा जाम

पुलिस ने उन्हें पकड़ नहीं सकी। सांप्रदायिक तनाव के मद्देनजर मौके पर पुलिस तैनात कर दी गई है। बड़ौत के कोतवाल रणवीर सिंह यादव ने बताया कि कुछ युवक हंगामा कर रहे थे तो उन्हें लाठी फटकार कर भगाया गया। नारेबाजी जैसी कोई बात नहीं है। फिलहाल स्थिति सामान्य है।

यह भी पढ़ें: 70 साल बाद भी पाकिस्तान के नाम हिन्दुस्तान की जमीन

chat bot
आपका साथी