वीडियो कांफ्रेंसिंग से मुन्ना बजरंगी हत्याकांड के आरोपी की पेशी, आर्म्स एक्ट में चार्जशीट

माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी हत्याकांड मेंं कुख्यात सुनील राठी के खिलाफ आर्म्स एक्ट में दर्ज मुकदमे में विवेचक ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Thu, 06 Sep 2018 09:14 PM (IST) Updated:Thu, 06 Sep 2018 09:15 PM (IST)
वीडियो कांफ्रेंसिंग से मुन्ना बजरंगी हत्याकांड के आरोपी की पेशी, आर्म्स एक्ट में चार्जशीट
वीडियो कांफ्रेंसिंग से मुन्ना बजरंगी हत्याकांड के आरोपी की पेशी, आर्म्स एक्ट में चार्जशीट

बागपत (जेएनएन)। माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी हत्याकांड मेंं कुख्यात सुनील राठी के खिलाफ आर्म्स एक्ट में दर्ज मुकदमे में विवेचक ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी। उधर, तिहाड़ जेल में बंद राठी की वीडियो कांफ्रेंसिंग से पेशी हुई और न्यायिक रिमांड बना। उल्लेखनीय है कि झांसी जेल से आए मुन्ना बजरंगी की नौ जुलाई की सुबह बागपत जेल में गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी। कुख्यात सुनील राठी ने मुन्ना बजरंगी की हत्या करना कुबूला था।

आरोप पत्र दाखिल

सुनील राठी की निशानदेही पर पुलिस ने जेल के सेफ्टी टैंक से वारदात में प्रयुक्त पिस्टल, दो मैग्जीन और 22 कारतूस बरामद किए थे। कारागार के तत्कालीन जेलर यूपी सिंह ने खेकड़ा थाने में राठी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। असलाह बरामदगी का मुकदमा पुलिस ने अपनी ओर से आम्र्स एक्ट में किया था। दोनों ही केसों की पुलिस विवेचना कर रही है। खेकड़ा थानाध्यक्ष एवं केस के विवेचक एसपी सिंह का कहना है कि आम्र्स एक्ट के केस में सुनील राठी के खिलाफ अदालत में गुरुवार को आरोप पत्र दाखिल किया। गुरुवार को अदालत में सुनील राठी की इन केसों में पेशी भी की। वीडियो कांफ्रेंसिंग से उसकी पेशी हुई। 

भूरा फरारी प्रकरण में पेश हुआ अरविंद   

मुजफ्फरनगर के सरनावली गांव निवासी अमित उर्फ भूरा को देहरादून पुलिस 15 दिसंबर 2014 को बागपत अदालत में पेशी पर ला रही थी। रास्ते में बदमाशों ने दो एके-47 व कार्बाइन लूटकर अमित को छुड़ा लिया था। पुलिस की विवेचना में  राठी के इशारों पर अमित को छुड़ाने की बात सामने आई थी। पुलिस ने आरोपितों पर गैंगस्टर का भी मुकदमा दर्ज किया था। दोनों केस में गुरुवार को आरोपितों की पेशी थी। अधिवक्ता सोहनपाल गुर्जर का कहना है कि बागपत जेल से पुलिस आरोपित अरविंद को लेकर पहुंची। कड़ी सुरक्षा में पेशी हुई। दिल्ली के पूर्व विधायक रामवीर शौकीन बीमार होने के कारण पेशी पर नहीं आया। दिल्ली तिहाड़ जेल से सुनील राठी, नीरज बवाना, दिनेश टापा, पंजाब की पटियाला जेल से अमित उर्फ भूरा, उत्तराखंड की पौड़ी जेल से सचिन खोखर भी पेशी पर नहीं आए। 

chat bot
आपका साथी