साबुन से हाथ धोने के बाद जलाएं दीपक और मोमबत्ती

जिला औषधि निरीक्षक वैभव बब्बर ने बताया कि रविवार पांच अप्रैल की रात नौ बजे प्रधानमंत्री ने दीपक मोमबत्ती जलाने की अपील की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Apr 2020 11:15 PM (IST) Updated:Sun, 05 Apr 2020 06:03 AM (IST)
साबुन से हाथ धोने के बाद जलाएं दीपक और मोमबत्ती
साबुन से हाथ धोने के बाद जलाएं दीपक और मोमबत्ती

बागपत, जेएनएन। जिला औषधि निरीक्षक वैभव बब्बर ने बताया कि कोरोना के अंधकार को दूर करने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार पांच अप्रैल की रात नौ बजे दीपक, मोमबत्ती जलाने की अपील की है। ऐसे में कोई भी व्यक्ति सैनिटाइजर से हाथ साफ करने के बाद न दीपक जलाए और न ही मोमबत्ती। सैनिटाइजर में एल्कोहल होता है जो ज्वलनशील पदार्थ है। आग के संपर्क में आने से तेजी से जलता है। ऐसे में हाथ जलने या अन्य कोई घटना होने का अंदेशा है। उन्होंने अपील की संदेश का पालन साबुन से हाथ साफ करने के बाद ही यह कार्य करें। इससे उनकी और आस-पास में खड़े लोगों की सुरक्षा होगी। वहीं दीपक या मोमबत्ती जलाते समय शारीरिक दूरी भी बनाएं। दीए और मोमबत्तियां खरीदने पहुंचे लोग

- प्रधानमंत्री की अपील के बाद से कुंभकार समाज के लोगों बाजारों में मिट्टी के दीये बेचने के लिए खड़े हुए। बाजार में दीये दस रुपये के पांच बेचे जा रहे है। दीपक खरीदने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ गई। हिदू हो या मुस्लिम सभी लोगों ने दीए खरीदे। सुमन, उर्मिला, शिमला, संजिदा, इमराना, प्रदीप, ओमपाल, जितेंद्र, अनिल ने बताया कि प्रधानमंत्री ने अपील की रविवार की रात नौ बजे दीपक, मोमबत्ती और मोबाइल की टॉर्च से रोशनी करेंगे। इसकी तैयारी कर ली है। आस-पास के लोगों से भी उन्होंने इस संदेश का पालन करने का आह्वान किया।

chat bot
आपका साथी