हमनाम ने धोखाधड़ी कर एलआइसी से हजारों का लोन स्वीकृत कराया

एलआइसी की बड़ौत शाखा से ली गई पालिसी पर हमनाम के धोखाधड़ी से हजारों रुपये के लोन स्वीकृत कराने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। इससे अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 May 2019 09:40 PM (IST) Updated:Tue, 14 May 2019 09:40 PM (IST)
हमनाम ने धोखाधड़ी कर एलआइसी से हजारों का लोन स्वीकृत कराया
हमनाम ने धोखाधड़ी कर एलआइसी से हजारों का लोन स्वीकृत कराया

संवाद सहयोगी, बड़ौत (बागपत) : एलआइसी की बड़ौत शाखा से ली गई पालिसी पर हमनाम के धोखाधड़ी से हजारों रुपये के लोन स्वीकृत कराने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। इससे अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। पीड़ित ने शाखा प्रबंधक से आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है।

वाजिदपुर गांव निवासी प्रमोद कुमार पुत्र चरण सिंह ने वर्ष 2006 में एक लाख रुपये की पालिसी कराई थी, जिसकी 21 सालों तक वार्षिक किस्त 4,544 रुपये जमा कराई जानी थी। प्रमोद ने बताया कि वह पिछले 13 सालों से लगातार समय से किस्त जमा कराता आ रहा है। पिछले हफ्ते पांच मई को किस्त जमा कराने शाखा में पहुंचे प्रमोद ने पालिसी पर ऋण मिलने की बाबत पूछताछ की, तो अधिकारी ने बताया कि उनकी पालिसी पर पहले ही 52 हजार रुपये का ऋण लिया जा चुका है। प्रमोद ने अधिकारी को बताया कि उन्होंने तो कोई लोन स्वीकृत कराया ही नहीं, फिर कैसे और किसने उनकी पालिसी पर लोन ले लिया? इसके बाद एलआईसी के ऋण विभाग ने मामले की जांच शुरू की, तो जो बात सामने आई उससे सभी हैरत में पड़ गए। क्योंकि प्रमोद के गांव वाजिदपुर के ही हमनाम और हमवल्दियत के व्यक्ति ने धोखाधड़ी करके नौ माह पूर्व ऋण स्वीकृत करा लिया। ऋण विभाग से हुई इस चूक को अब एलआईसी के अधिकारी दबाने में जुटे हैं। पीड़ित ने मामले में एलआइसी के प्रबंधक से शिकायत की है।

इन्होंने कहा..

मामले की जानकारी कराई जा रही है। जांच कराकर न्यायोचित कार्रवाई की जाएगी।

-उदयवीर सिंह, शाखा प्रबंधक एलआईसी बड़ौत।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी