कुख्यात धर्मेद्र किरठल का करीबी मुखिया अदालत में होगा पेश

बागपत जेएनएन। किसान इरशाद की हत्या के मामले में कुख्यात धर्मेद्र किरठल का करीबी सतेंद्र म

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 11:38 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 11:38 PM (IST)
कुख्यात धर्मेद्र किरठल का करीबी मुखिया अदालत में होगा पेश
कुख्यात धर्मेद्र किरठल का करीबी मुखिया अदालत में होगा पेश

बागपत, जेएनएन। किसान इरशाद की हत्या के मामले में कुख्यात धर्मेद्र किरठल का करीबी सतेंद्र मुखिया बी-वारंट पर अदालत में 21 जून को पेश होगा। इसके लिए पुलिस जल्द ही हरिद्वार जेल में तलबी नोटिस दाखिल करेगी।

ग्राम किरठल के किसान इरशाद की 12 दिसंबर 2020 को चुनावी रंजिश में कुख्यात धर्मेद्र चौहान उर्फ धर्मेद्र किरठल ने अपने गिरोह के सदस्य सतेंद्र मुखिया निवासी ग्राम सुन्हेडा और सुभाष उर्फ छोटू निवासी कस्बा सिसौली (मुजफ्फरनगर) के साथ मिलकर हत्या की थी। आरोपितों के खिलाफ किसान इरशाद के बेटे ने रमाला थाना पर मुकदमा दर्ज कराया था। गिरफ्तारी न होने पर पुलिस अफसरों ने कुख्यात धर्मेद्र किरठल और सुभाष पर 50-50 हजार रुपये व सतेंद्र मुखिया पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। आरोपित सतेंद्र मुखिया को उत्तराखंड एसटीएफ ने गत आठ मार्च को हरिद्वार से गिरफ्तार किया था। वहीं, आरोपित धर्मेद्र और सुभाष को नोएडा एसटीएफ ने देहरादून से गत आठ जून को गिरफ्तार किया था। सतेंद्र हरिद्वार जेल और धर्मेद्र व सुभाष बागपत जेल में बंद हैं। इस केस में बी-वारंट पर आरोपित सतेंद्र को लेने के लिए रमाला पुलिस ने अदालत में अर्जी दाखिल की थी। रमाला थाना प्रभारी रवेंद्र कुमार का कहना है कि अदालत ने अर्जी स्वीकार करते हुए 21 जून को आरोपित सतेंद्र मुखिया को अदालत में पेश (तलब) करने के आदेश दिए हैं। इसके लिए जल्द ही हरिद्वार जेल में तलबी नोटिस नोटिस दाखिल किया जाएगा।

कुख्यात धर्मेद्र के नाम से रंगदारी मांगने वाले दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बड़ौत: कुख्यात धर्मेंद्र किरठल का नाम लेकर दो व्यापारियों से 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों ने व्यापारियों से 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। दोनों आरोपितों को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

कोतवाल अजय कुमार शर्मा ने बताया कि शहर में तीन अप्रैल व चार अप्रैल को कमल जैन पुत्र सतीश जैन निवासी इमली वाली गली, गुराना रोड से मोबाइल पर धर्मेंद्र किरठल का नाम लेकर 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। आठ अप्रैल को कमल ने घटना की तहरीर कोतवाली पर दी थी, जिसके बाद मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी गई थी। इस घटना में वांछित चल रहे सन्नी उर्फ सनी पुत्र राजेंद्र व मोनू पुत्र धर्मपाल निवासी बड़ौली को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपितों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। उधर, पुलिस ने जानलेवा हमला करने के आरोप में फरार चल रहे आनंदपाल पुत्र राजबीर निवासी लुहारी को भी गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी