कोरोना वायरस : बागपत में दो दिन में मिले 215 जमाती

मंगलवार को दिल्ली के निजामुद्दीन के तब्लीगी मरकज से लौटे एक युवक वसीम को पकड़ा था जो घर पर क्वारंटाइन है। वहीं डीजीपी द्वारा जारी सूची में से तीन लोग अभी दिल्ली में ही है। बुधवार को पुलिस ने जमातियों की तलाश को अभियान चलाया। अशरफाबाद थल में नौ बरनावा में 29 डौला में 13 बागपत में 29 रटौल में 30 पलडा में 12 व दोघट में दो छपरौली में 29 व बड़ौत में 61 जमाती मिले। आज कुल 214 जमाती मिले है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Apr 2020 11:03 PM (IST) Updated:Thu, 02 Apr 2020 06:11 AM (IST)
कोरोना वायरस : बागपत में दो दिन में मिले 215 जमाती
कोरोना वायरस : बागपत में दो दिन में मिले 215 जमाती

जागरण न्यूज नेटवर्क, बागपत : दिल्ली के निजामुद्दीन के तब्लीगी जमात में शामिल कई लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिलने पर डीजीपी कार्यालय से सूची मिली, तो पुलिस के रडार पर जमाती आ गए। पुलिस ने अभियान चलाकर दो दिन में जनपद की मस्जिदों व मदरसों में रह रहे 215 जमातियों को खोज निकाला। इनमें 28 लोग नेपाल के हैं। सभी जमातियों को क्वारंटाइन किया गया है। इनमें से सिर्फ एक जमाती ने दिल्ली के तब्लीगी जमात में हिस्सा लिया था। डीजीपी ऑफिस की सूची में शामिल बागपत के तीनों लोग फिलहाल दिल्ली में ही हैं।

डीजीपी कार्यालय की सूची में दिल्ली निजामुद्दीन मरकज में गए सूबे के 157 लोगों के नाम दर्शाए गए हैं। इनमें बागपत के चार लोगों के नाम शामिल हैं। मंगलवार को सूची मिलते ही बागपत पुलिस ने लिस्ट के नाम के व्यक्तियों की तलाश शुरू कर दी थी। सूची में शामिल बाबर व शाहिद निवासीगण रटौल व शमीम निवासी अशरफाबाद थल का कुछ ही समय में पता लगा लिया था। तीनों लोग दिल्ली में ही मिले थे। लिस्ट में शामिल चौथा व्यक्ति बागपत के बजाए आजमगढ़ का है। इससे पुलिस अफसरों ने डीजीपी कार्यालय को अवगत करा दिया। बुधवार सुबह ही पुलिस ने जमातियों की तलाश शुरू कर दी। बागपत कोतवाली पुलिस ने शहर की एक मस्जिद अन्य स्थानों से 29 जमाती को ढूंढ निकाला। इनमें 11 लोग नेपाल के हैं, जो 12 मार्च से यहां पर ठहरे हुए थे। छपरौली क्षेत्र के हेवा गांव के सात लोग व एक व्यक्ति तुगाना गांव का है। इनमें पश्चिमी बंगाल के पांच दंपती भी शामिल हैं। खेकड़ा पुलिस ने रटौल गांव में नेपाल के 17 लोग व कोलकाता के 13 व्यक्ति को तलाश किया। रमाला पुलिस ने अशरफाबाद थल में पश्चिमी बंगाल के नौ लोगों को तलाशा। सिघावली अहीर पुलिस ने डौला गांव की एक मस्जिद से उड़ीसा के 13 जमातियों को बरामद किया। दोघट पुलिस ने पलड़ा गांव से असम व पश्चिम बंगाल के छह-छह व दोघट कस्बे से मणिपुर के दो जमातियों को खोजा। बिनौली पुलिस ने झारखंड के 29 जमातियों को खोजा। छपरौली पुलिस ने श्रीनगर, तमिलनाडु व उड़ीसा के 29 जमातियों को रठौड़ा गांव व छपरौली कस्बा से तलाश किया। बड़ौत पुलिस ने विभिन्न प्रांतों के 61 जमातियों को खोजा। सभी जमातियों का अस्पतालों में चेकअप कराने के बाद क्वारंटाइन किया गया है। एएसपी अनिल सिंह सिसौदिया का कहना है कि जमातियों की लगातार तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी