धार्मिकस्थल की दीवार तोड़ी, पसरा तनाव

By Edited By: Publish:Fri, 22 Aug 2014 10:57 PM (IST) Updated:Fri, 22 Aug 2014 10:57 PM (IST)
धार्मिकस्थल की दीवार तोड़ी, पसरा तनाव

जागरण संवाददाता, बड़ौत : कोतवाली क्षेत्र के कोताना गांव में एक धार्मिकस्थल की दीवार तोड़ने से तनाव उत्पन्न हो गया। ग्रामीणों ने पंचायत कर आक्रोश जताया और ग्राम प्रधान पर दीवार को ध्वस्त करने का आरोप लगाया। सीओ व एसडीएम ने ग्रामीणों से बातचीत कर मामला शांत कराया।

कोताना गांव के मजरे अकबरपुर ठसका में भवानीपुर शिव मंदिर है, जिसके सामने एक भवन है। गुरुवार रात्रि किसी ने भवन की दीवार ध्वस्त कर दी। शुक्रवार सुबह ग्रामीणों को मामले की जानकारी लगी तो मौके पर भीड़ जुट गई और तनाव के हालात उत्पन्न हो गए। ग्रामीणों का कहना था कि वह भवन धार्मिकस्थल का है और उसकी दीवार तोड़ दी गई है। गांव में हुई शिवसैनिकों व ग्रामीणों की पंचायत में लोगों ने ग्राम प्रधान रहीस पर दीवार तुड़वाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ग्राम प्रधान धार्मिक स्थल को तुड़वाकर वहां पेयजल टंकी बनवाना चाहता है।

घंटों चली पंचायत के बीच पहुंचे सीओ सीपी सिंह व एसडीएम राजेंद्र सिंह ने बातचीत कर लोगों को शांत किया। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि यदि वहां पेयजल टंकी का निर्माण कराया गया तो हालात बिगड़ सकते हैं। अधिकारियों ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। ग्रामीणों ने बताया कि डेढ़ वर्ष पूर्व भी एक धार्मिक स्थल को तोड़ने का प्रयास किया गया था।

पंचायत में रोहित, विनोद त्यागी, राहुल, दीपक, राजू, आशीष, बबलू, राजेंद्र, कृष्णपाल, रामकुमार, मनोज, विकास, गौरव, दिनेश, सुमित, जोगेंद्र आदि शामिल थे।

इन्होंने कहा..

ग्रामीणों के सभी आरोप निराधार हैं। जिस जमीन पर पेयजल टंकी बनाई जानी है,वह ग्राम पंचायत की है।

रहीस, ग्राम प्रधान-कोताना

मामले की जांच की जा रही है। जिस भवन को तोड़ने की बात कही जा रही है वह एक पुराना आवासीय भवन था और जर्जर होने के कारण वह पहले ही गिर चुका था। भूमि ग्राम पंचायत की है या धार्मिक स्थल की, इसकी जांच कराई जा रही है।

राजेंद्र सिंह, एसडीएम-बड़ौत

गांव में तनाव जैसी कोई बात नहीं है। मामले की जांच की जा रही है, जिसके बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

सीपी सिंह, सीओ-बड़ौत

chat bot
आपका साथी