बदायूं में शार्ट सर्किट से टीवी फटा, दम घुटने से तीन बच्चों की मंौत

ट्रिपिंग की वजह से हुए हादसे में टेलीविजन जल गया। इससे कमरे में फैले धुएं से तीन मासूमों की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Apr 2019 12:22 AM (IST) Updated:Thu, 04 Apr 2019 12:22 AM (IST)
बदायूं में शार्ट सर्किट से टीवी फटा, दम घुटने से तीन बच्चों की मंौत
बदायूं में शार्ट सर्किट से टीवी फटा, दम घुटने से तीन बच्चों की मंौत

संसू, सिलहरी (बदायूं): सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के कठोली गांव में मंगलवार देर रात दिल दहला देने वाला घटनाक्रम सामने आया। शार्ट सर्किट से टीवी फटने के बाद फैले धुएं में दम घुटने से एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत हो गई। बुधवार की सुबह हादसे की जानकारी परिजनों को हुई। कमरे में देखा, बच्चे निढाल पड़े थे। तीनों की सांसें थमी देख कोहराम मच गया। परिजनों ने बमुश्किल शवों को पोस्टमार्टम के लिए पुलिस को सौंपा। तम घुटने से मौत का कारण पता चली। देर शाम माता-पिता के आने पर बच्चों को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया।

गांव निवासी सुलेमान झांसी में ड्राइवरी करते हैं। पत्नी नूरबानो मंगलवार को सम्भल की कोतवाली चंदौसी इलाके के गांव नरौली स्थित मायके गई हुई थी। घर में बेटा फरदीन (10) व बेटी शानू (12) घर पर रह गए थे। रात तक नूरबानो के न लौटने पर बच्चे रोने लगे। नतीजतन उनके चाचा इशरत ने अपनी बेटी शिखा (11) व फिरासत ने अपनी बेटी शबनम (12) को फरदीन के बच्चों के साथ सोने के लिए उनके घर भेज दिया था। चारों कमरे में बैठे देर रात तक टीवी देखते रहे। इसके बाद सभी की आंख लग गई। आधी रात को किसी वक्त शार्टसर्किट से टीवी में आग लगी और टीवी फट गया। इससे पूरे कमरे में धुआं घुटने लगा। चूंकि वहां कोई खिड़की या रोशनदान नहीं था, ऐसे में जब तक बच्चों की नींद टूटी, कमरा धुएं से भर चुका था। काफी देर कोशिश के बाद बमुश्किल शानू दरवाजे तक पहुंची और अपने चाचा के घर जाकर सो गई। उसने परिजनों को इसकी कोई जानकारी नहीं दी।

इधर, दूसरे दिन बुधवार को इशरत व फिरासत चारा काटने सुलेमान के घर के पास पहुंचे तो बच्चे न दिखने पर कमरे में जाकर देखा। वहां का नजारा देख पांव तले जमीन खिसक गई। फरदीन, शिखा व शबनम मृत पड़े थे। हादसे की खबर पर सीओ सिटी राघवेंद्र सिंह व सिविल लाइंस थाना पुलिस भी लगभग दो घंटे बाद मौके पर पहुंची। वर्जन

घटना दुखद है, फिलहाल शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। अभी तक यही सामने आया कि शार्ट सर्किट के कारण हादसा हुआ था।

- राघवेंद्र सिंह, सीओ सिटी

chat bot
आपका साथी