मेडिकल कॉलेज में कल आएगी ट्रूनेट मशीन

जागरण संवाददाता बदायूं कोरोना की जांच की सुविधा अब राजकीय मेडिकल कॉलेज में भी मिलेगी। इसके लिए ट्रूनेट मशीन मंगलवार तक आ जाएगी। यह मशीन जिला अस्पताल में लगी मशीन से दुगुनी क्षमता की होगी। यहां पर एक साथ 42 लोगों की जांच हो सकेगी। इसके अलावा शासन के निर्देश पर अब कॉलेज में 31 जुलाई तक एमबीबीएस की कक्षाएं नहीं चलेंगी। पढ़ाई ऑनलाइन की जाएगी। कॉलेज खुलने के बाद ही प्रेक्टिकल कराए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 12:19 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 12:19 AM (IST)
मेडिकल कॉलेज में कल आएगी ट्रूनेट मशीन
मेडिकल कॉलेज में कल आएगी ट्रूनेट मशीन

जागरण संवाददाता, बदायूं : कोरोना की जांच की सुविधा अब राजकीय मेडिकल कॉलेज में भी मिलेगी। इसके लिए ट्रूनेट मशीन मंगलवार तक आ जाएगी। यह मशीन जिला अस्पताल में लगी मशीन से दुगुनी क्षमता की होगी। यहां पर एक साथ 42 लोगों की जांच हो सकेगी। इसके अलावा शासन के निर्देश पर अब कॉलेज में 31 जुलाई तक एमबीबीएस की कक्षाएं नहीं चलेंगी। पढ़ाई ऑनलाइन की जाएगी। कॉलेज खुलने के बाद ही प्रेक्टिकल कराए जाएंगे।

कोरोना संक्रमितों के इलाज को राजकीय मेडिकल कॉलेज को भी कोविड एल-टू अस्पताल बनाया गया है। अनलॉक शुरू होने के साथ शासन ने कॉलेज में 13 जुलाई से एमबीबीएस की कक्षाएं चालू कराने का भी निर्णय लिया था। लेकिन तेजी से संक्रमण फैला तो कक्षाओं पर 31 जुलाई तक के लिए रोक लगा दी। एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं की दिसंबर माह में परीक्षा है। कोर्स पूरा कराने के लिए ऑनलाइन पढ़ाई तो चल रही। प्राचार्य डॉ.आरपी सिंह ने बताया कि शासन ने 13 जुलाई से कक्षाएं चलवाने के निर्देश दिए थे। लेकिन, अब 31 जुलाई तक प्रतिबंध लगाया है। ट्रूनेट मशीन मंगलवार तक मेडिकल कॉलेज में आने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी