गोरखपुर की पूजा को बना दिया जीनत, उत्पीड़न का आरोप, पति की मौत के बाद इस्माइलपुर का युवक रखे हुए है महिला

कोतवाली दातागंज के गाव के इस्माइलपुर में रविवार देर शाम गोरखपुर की एक महिला अपने दो बचों के साथ एक युवक के साथ पहुंची। कुछ ही देर बाद सीओ से शिकायत की गई कि महिला हिन्दू है और उसे मुस्लिम बनाकर रखा गया है। उसके दो बचों को भी मुस्लिम रीतिरिवाज से हिंदू से मुस्लिम बना दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Nov 2021 12:40 PM (IST) Updated:Mon, 15 Nov 2021 12:40 PM (IST)
गोरखपुर की पूजा को बना दिया जीनत, उत्पीड़न का आरोप, पति की मौत के बाद इस्माइलपुर का युवक रखे हुए है महिला
गोरखपुर की पूजा को बना दिया जीनत, उत्पीड़न का आरोप, पति की मौत के बाद इस्माइलपुर का युवक रखे हुए है महिला

जेएनएन, दातागंज (बदायूं) : कोतवाली दातागंज के गाव के इस्माइलपुर में रविवार देर शाम गोरखपुर की एक महिला अपने दो बच्चों के साथ एक युवक के साथ पहुंची। कुछ ही देर बाद सीओ से शिकायत की गई कि महिला हिन्दू है और उसे मुस्लिम बनाकर रखा गया है। उसके दो बच्चों को भी मुस्लिम रीतिरिवाज से हिंदू से मुस्लिम बना दिया गया है। मंतातरण की जानकारी पर पुलिस दोनों को थाने ले आई जहा उनसे देर रात तक पूछताछ चलती रही।

गोरखपुर निवासी पूजा अपने पति के साथ दिल्ली में रहती थी। करीब सात साल पहले पूजा के पति की मौत हो गयी। इसके बाद पूजा दिल्ली में ही थी। इसी दौरान पूजा की मुलाकात दातागंज कोतवाली क्षेत्र के गाव इस्माइलपुर निवासी इस्माइल से हुई। इसके बाद इस्माइल ने उसे अपने साथ रहने का प्रस्ताव दिया। पूजा अपने दो बच्चों के साथ इस्माइल के साथ रहने लगी। बीते छह सात सालों से पूजा इस्माइल के साथ रह रही थी। रविवार शाम को इस्माइल महिला को लेकर गाव पहुँचा। इसके बाद हिंदूवादी संगठनो ने सीओ दातागंज प्रेमकुमार थापा से शिकायत की एक महिला को हिंदू से जबरन मुस्लिम बनाया जा रहा है। उसके दो बच्चों का भी मुस्लिम रीतिरिवाज के साथ मुस्लिम बनाया जा चुका है। इसकी जानकारी अन्य हिंदूवादी संगठनों को मिलने के बाद माहौल गर्मा गया। इस पर दातागंज इंस्पेक्टर वीरपाल सिंह महिला पूजा उसके दोनों बच्चों और इस्माइल को लेकर कोतवाली आये। जहा महिला ने बताया कि वह गोरखपुर की रहने वाली है उसका नाम पूजा है। इस्माइल के संपर्क में आने के बाद वह पूजा से जीनत बन गई है। इधर हिंदूवादी संगठनों के आरोप के चलते पुलिस ने महिला, उसके बच्चों व इस्माइल के बयान लिखापढ़ी में दर्ज किए। इसके बाद महिला के कहने पर उसे इस्माइल के साथ घर भेज दिया गया।

इंस्पेक्टर दातागंज वीरपाल सिंह ने बताया कि महिला और उसके दो बच्चों के मंतातरण की जानकारी के बाद सभी को थाने लाया गया। सीओ दातागंज के शिकायत की गई थी। महिला और बच्चों से पूछताछ की गई। उन्होंने बताया कि वह अपनी मर्जी से रह रहे हैं। फिलहाल उन्हें युवक के साथ भेज दिया गया है। सोमवार को फिर जाच की जाएगी।

chat bot
आपका साथी