प्रेम-प्रसंग व 11 लाख हड़पने को करी तेजपाल की हत्या

वजीरगंज थाना क्षेत्र में हत्या कर फेंके शव की शिनाख्त के बाद पुलिस ने इसका राजफाश किया। अविवाहित की हत्या प्रेम प्रसंग और 11 लाख की नकदी हड़पने के लिए की गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 01:06 AM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 01:06 AM (IST)
प्रेम-प्रसंग व 11 लाख हड़पने को करी तेजपाल की हत्या
प्रेम-प्रसंग व 11 लाख हड़पने को करी तेजपाल की हत्या

जेएनएन, बिसौली : वजीरगंज थाना क्षेत्र में हत्या कर फेंके शव की शिनाख्त के बाद पुलिस ने इसका राजफाश किया। अविवाहित की हत्या प्रेम प्रसंग और 11 लाख की नकदी हड़पने के लिए की गई थी। पुलिस ने अविवाहित के करीबी दोस्त व प्रेमिका को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। एक फरार आरोपित की तलाश जारी है।

मुहल्ला मीराजी चौकी का तेजपाल बिसौली की हाइडिल कॉलोनी में रहता था। अविवाहित तेजपाल 24 जुलाई को लापता हुआ। 28 जुलाई को गांव वनकोटा के पास लावारिश लाश मिली। पुलिस ने शिनाख्त न होने पर शव की अंत्येष्टि कराई। इधर, तेजपाल का पता न चलने पर उसके भाई मुन्नू ने 11 सितंबर को बिसौली कोतवाली में गुमशुदगी दर्ज कराई। पुलिस ने सभी बिदुओं पर जांच शुरू की। वजीरगंज में मिले शव के कपड़े पुलिस ने मुन्नू को दिखाए तो उसने बताया कि यह कपड़े उसके भाई के हैं। फिर पुलिस ने तेजपाल की कॉल डिटेल देखकर संदेह पर कुछ लोगों को हिरासत में लिया। कोतवाल पंकज लवानिया ने बताया कि गांव गुरुपुरी विनायक के हाकिम सिंह से तेजपाल की दोस्ती थी। तेजपाल ने अपनी जमीन भी उसको बेची। जिसका काफी पैसा हाकिम सिंह पर था। इसी दौरान हाकिम सिंह ने महाराजनगर की अपनी परिचित महिला के साथ तेजपाल की संपत्ति हड़पने की योजना बनाई। महिला ने तेजपाल को अपने प्रेम जाल में फंसा 11 लाख रुपये की नकदी अपने बैंक खाते में डलवाई। फिर योजनाबद्ध तरीके से हाकिम सिंह अपनी महिला मित्र और गांव के ही मनोज तेजपाल को बोलेरो से बरेली ले गए। वापसी में गांव वनकोटा के पास तेजपाल की हत्या कर शव झाड़ियों में फेंका। आरोपितों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त बोलेरो को बरामद कर लिया।

वर्जन ..

अवैध संबंध और संपत्ति हड़पने को तेजपाल के करीबियों ने उसकी हत्या कर शव को फेंक दिया। दो आरोपितों को जेल भेजा है।

- पंकज लवानिया, बिसौली कोतवाल

chat bot
आपका साथी