राहगीरों को किया गया जागरूक

सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत चौराहों पर वाहन चेकिग अभियान चलाया गया। बिना हेलमेट पहनने और बिना सीट बेल्ट लगाए चलने वाले वाहनों के चालान किए गए। पंपलेट बांटकर लोगों से यातायात नियमों का पालन करने का आह्वान किया गया। चेकिग अभियान मंगलवार को भी जारी रहेगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 12:40 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 12:40 AM (IST)
राहगीरों को किया गया जागरूक
राहगीरों को किया गया जागरूक

जेएनएन, बदायूं : सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत चौराहों पर वाहन चेकिग अभियान चलाया गया। बिना हेलमेट पहनने और बिना सीट बेल्ट लगाए चलने वाले वाहनों के चालान किए गए। पंपलेट बांटकर लोगों से यातायात नियमों का पालन करने का आह्वान किया गया। चेकिग अभियान मंगलवार को भी जारी रहेगा।

परिवहन विभाग और यातायात महकमा की ओर से सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाने के दौरान अभी तक लोगों को जागरूक ही किया जाता रहा है। वर्तमान में चल रहे सड़क सुरक्षा सप्ताह में शासन से ही अलग-अलग काम निर्धारित किए गए हैं। अलग-अलग दिन अलग-अलग काम होंगे। इसके तहत शुरुआती दो दिन लोगों को यातायात नियमों को लेकर जागरूक किया गया। जिसके बाद एक से एक दिन हूटर, सायरन और तेज आवाज के वाहनों के चालान किए गए। शासन से निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सोमवार को बिना हेलमेट और सीट बेल्ट पर चालान होना था। इसके लिए जिले के सभी प्रमुख चौराहों पर दोपहर से वाहन चेकिंग अभियान शुरू हुआ। चेकिग अभियान में लोगों ने भागने की कोशिश की। लेकिन, पुलिस कर्मियों ने ऐसे वाहन चालकों को दौड़कर पकड़ा। वाहनों की नंबर प्लेट का फोटो करके चालकों को भेज दिया गया। मोबाइल पर चालान होने का मैसेज पहुंचा है। टीएसआइ राम मिलन पासवान ने बताया कि चेकिंग अभियान जारी रहेगा। नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

--------------------- यातायात नियमों के प्रति किया जागरूक

जेएनएन, बदायूं : सड़क सुरक्षा सप्ताह में राजकीय इंटर कालेज में चित्रकला प्रतियोगिता कराई गई। छात्राओं ने चित्रकारी से सड़क पर चलते समय बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में बताया। प्रधानाचार्य सीपी सिंह ने यातायात नियमों का पालन करने का आह्वान किया। वाहन चलाते समय खुद के जीवन के साथ अपने परिवार के बारे में सोचें। यातायात नियमों का पालन खुद ही करने लगेंगे।

chat bot
आपका साथी