निरीक्षण में बंद मिला विद्यालय, स्टाफ का वेतन रुका

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रामपाल सिंह राजपूत ने विकास क्षेत्र उझानी सालारपुर व जगत के परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण कर पोलियो ड्राप की स्थिति जानी। उन्होंने खुद बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाई और अभिभावकों को उनके बच्चों को समय से पोलियो ड्राप पिलाने का आह्वान किया। एक विद्यालय बंद मिलने पर पूरे स्टाफ का वेतन व मानदेय रोका गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Sep 2019 12:33 AM (IST) Updated:Mon, 16 Sep 2019 06:30 AM (IST)
निरीक्षण में बंद मिला विद्यालय, स्टाफ का वेतन रुका
निरीक्षण में बंद मिला विद्यालय, स्टाफ का वेतन रुका

जागरण संवाददाता, बदायूं : जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रामपाल सिंह राजपूत ने विकास क्षेत्र उझानी, सालारपुर व जगत के परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण कर पोलियो ड्राप की स्थिति जानी। उन्होंने खुद बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाई और अभिभावकों को उनके बच्चों को समय से पोलियो ड्राप पिलाने का आह्वान किया। एक विद्यालय बंद मिलने पर पूरे स्टाफ का वेतन व मानदेय रोका गया।

इस दौरान उझानी का प्राथमिक विद्यालय भवानीपुर सुबह 10 बजकर 50 मिनट पर बंद मिला। पता चला, शिक्षक अभिषेक विद्यालय से अनुपस्थित रहते हैं। कभी-कभार विद्यालय आते हैं तो हस्ताक्षर करके चले जाते हैं। विद्यालय में हैंडपंप खराब मिला, शौचालय गंदा था। राष्ट्रीय कार्यक्रम पोलियो के दिन भी विद्यालय बंद रखने पर प्रधानाध्यापक अंजनी माहेश्वरी समेत पूरे स्टाफ के वेतन व मानदेय पर रोक लगाई गई है। बीइओ को जांच का निर्देश दिया गया है। प्राथमिक विद्यालय कुड़ा नरसिंहपुर में पूरा स्टाफ उपस्थित था। विद्यालय भवन की रंगाई-पुताई नहीं थी। प्रधानाध्यापक मृदुला कुमारी से कंपोजिट ग्रांट के संबंध में 19 सितंबर तक स्पष्टीकरण मांगा गया है। अन्यथा प्रतिकूल प्रविष्ट देने की चेतावनी दी है। प्राथमिक विद्यालय सरौरा, गिनौरा वाजिदपुर, जजपुरा का निरीक्षण किया। विकास क्षेत्र सालारपुर के प्राथमिक विद्यालय भगवतीपुर का स्टाफ मौजूद था। भवन की रंगाई-पुताई नहीं मिली। विद्यालय में गंदगी थी। प्रधानाध्यापक राजकुमारी को 19 सितबर तक स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया गया है। बीइओ को मुख्य द्वार पर विवादित भूमि के संबंध में उपजिलाधिकारी या तहसीलदार से पत्राचार कर आावश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया। प्राथमिक विद्यालय आरिफपुर नवादा में पूरा स्टाफ मौजूद मिला।

chat bot
आपका साथी