मायके पहुंचकर पति ने बोला तीन तलाक, छत से कूदकर भागा

जिले में तीन तलाक का मामला सामने आया है इसमें एक युवक अपनी पत्नी के मायके गया और छत पर ले जाकर उसे तीन तलाक बोलने के साथ ही वहां से कूदकर फरार हो गया। गुरुवार को मामले की तहरीर पुलिस को दी गई। इसके आधार पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ दहेज प्रतिषेध अधिनियम और तीन तलाक मुस्लिम एक्ट का मुकदमा दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Sep 2019 12:49 AM (IST) Updated:Fri, 13 Sep 2019 12:49 AM (IST)
मायके पहुंचकर पति ने बोला तीन तलाक, छत से कूदकर भागा
मायके पहुंचकर पति ने बोला तीन तलाक, छत से कूदकर भागा

जागरण संवाददाता, बदायूं : जिले में तीन तलाक का मामला सामने आया है, इसमें एक युवक अपनी पत्नी के मायके गया और छत पर ले जाकर उसे तीन तलाक बोलने के साथ ही वहां से कूदकर फरार हो गया। गुरुवार को मामले की तहरीर पुलिस को दी गई। इसके आधार पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ दहेज प्रतिषेध अधिनियम और तीन तलाक मुस्लिम एक्ट का मुकदमा दर्ज किया है।

कादरचौक थाना क्षेत्र के गांव मुहम्मदगंज निवासी असलम ने अपनी बेटी साफिया की शादी 23 जून 2018 को सदर कोतवाली इलाके के नई सराय निवासी अजहरुद्दीन पुत्र पप्पू के साथ की थी। मुकदमे के मुताबिक शादी के कुछ दिन बाद ही अजहरुद्दीन समेत ससुराल पक्ष के लोग साफिया को दहेज के लिए प्रताड़ति करने लगे। साफिया ने यह बात परिजनों को बताई तो मायके वालों ने रिश्तेदारों के साथ पंचायत बैठाकर निस्तारण करना चाहा लेकिन बात नहीं बनी। पुलिस परामर्श केंद्र में दोनों का समझौता हुआ इसके बाद साफिया ससुराल चली गई। कुछ दिन बाद स्थिति पहले से बदतर हो गई और ससुरालीजन मारपीट करने लगे। इस पर वह तीन महीने पहले मायके आकर रहने लगी। इधर, आठ सितंबर को अजहरुद्दीन परिजनों के साथ अपनी ससुराल पहुंचा और समझौते की पेशकर की। इस दौरान वह साफिया को बात करने के लिए छत पर ले गया। यहां कहा कि अब वह साफिया को खून के आंसू रुलाएगा, उसने तीन बार तलाक बोला और छत से कूदकर फरार हो गया। साफिया ने नीचे पहुंचकर परिजनों को मामला बताया तो ससुरालीजन भी वहां से भाग निकले। गुरुवार को मामले की तहरीर पुलिस को मिली तो घटना का मुकदमा दर्ज कर लिया गया। वर्जन

दहेज प्रतिषेध अधिनियम और तीन तलाक मुस्लिम एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपित की तलाश करवाई जा रही है। मामले की जांच चल रही है।

- विशाल प्रताप सिंह, एसओ कादरचौक

--------------------------------

chat bot
आपका साथी