ग्रीष्मावकाश समाप्त, आज से खुलेंगे विद्यालय

आज सभी परिषदीय स्कूल खुल जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jul 2019 12:07 AM (IST) Updated:Mon, 01 Jul 2019 06:22 AM (IST)
ग्रीष्मावकाश समाप्त, आज से खुलेंगे विद्यालय
ग्रीष्मावकाश समाप्त, आज से खुलेंगे विद्यालय

बदायूं : ग्रीष्मावकाश समाप्त हो गए हैं। सोमवार से विद्यालयों के ताले खुलेंगे और शिक्षण कार्य शुरू होगा। शिक्षक-शिक्षिकाएं गांवों में जाकर ग्रामीणों को जागरूक करेंगे। विद्यालय न जाने वाले बच्चों को चिह्नित करके विद्यालय में उनका नामांकन कराएंगे। ब्लॉक स्तर पर रैली निकालकर बच्चों को दी जाने वाली योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। शहर में राजकीय कन्या इंटर कॉलेज से शहर के परिषदीय विद्यालयों के बच्चे रैली निकालेंगे। रविवार को जिले के कई विद्यालयों में साफ-सफाई कराई गई।

शासन के निर्देश पर अवकाश समाप्त होने से पहले ही ज्यादातर परिषदीय विद्यालयों में सफाई कराई गई है। जिन प्रधानाध्यापकों ने निर्देश का पालन नहीं किया उन्होंने रविवार को विद्यालय खोलकर सफाई कराई। सभी कक्षाओं में जमी धूल को हटाया गया। बाहर उगी घास को कटवाया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रामपाल सिंह राजपूत ने शिक्षक-शिक्षिकाओं से समय पर विद्यालय खोलकर निर्धारित समय पर ही बंद करने का निर्देश दिया है। कहा कि एक-दो शिक्षक विद्यालय में रहकर पढ़ाई कराएंगे और शेष गांवों में जाकर ग्रामीणों के साथ वार्ता करके बच्चों का विद्यालयों में नामांकन कराने व नियमित रूप से विद्यालय भेजने को कहा। सुबह 8 बजे से एक बजे तक खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

जिलाधिकारी ने स्कूल-कॉलेजों का समय निर्धारित किया है। माध्यमिक शिक्षा विभाग के सभी शासकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त एवं वित्तविहीन मान्यता प्राप्त विद्यालय के अलावा सभी यूपी बोर्ड व अन्य बोर्ड के विद्यालय सुबह 8 बजे से अपराह्न एक बजे तक खोले जाएंगे।

---------------

chat bot
आपका साथी