अधिक से अधिक लोगों की कराएं कोरोना जांच : डीएम

जिले में अधिक से अधिक लोगों की कोरोना जांच कराई जाए। दिल्ली और एनसीआर से आने वाले यात्रियों की सैंपलिंग दिन रात बस स्टैंड पर ही कराई जाए। सहसवान उझानी बदायूँ दातागंज एवं बिसौली आदि बस स्टैण्ड्स पर स्टेटिक टीम एक्टिव रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 01:40 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 01:40 AM (IST)
अधिक से अधिक लोगों की कराएं कोरोना जांच : डीएम
अधिक से अधिक लोगों की कराएं कोरोना जांच : डीएम

जेएनएन, बदायूं : जिले में अधिक से अधिक लोगों की कोरोना जांच कराई जाए। दिल्ली और एनसीआर से आने वाले यात्रियों की सैंपलिंग दिन रात बस स्टैंड पर ही कराई जाए। सहसवान, उझानी, बदायूँ, दातागंज एवं बिसौली आदि बस स्टैण्ड्स पर स्टेटिक टीम एक्टिव रहे। यह निर्देश डीएम कुमार प्रशांत ने शुक्रवार को कलक्ट्रेट स्थित एकीकृत कोविड कमांड एवं कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण में दिए।

उन्होंने कहा कि रास्ते में उतरने वाले यात्री निकटम सीएचसी एवं पीएचसी पर कोविड-19 का टेस्ट करा सकते हैं। कंट्रोल रूम में डीएम होम क्वारंटाइन पॉजिटिव मरीज को नियमित कॉल कर लेने या नहीं लेने की जानकारी ली। डीएम के निर्देशन पर जिन कर्मचारियों की ड्यूटी कंट्रोल रूम में लगी है, उनकी भी सैम्पलिग कराई गई। डीएम को अवगत कराया जिन पॉजिटिव व्यक्तियों का फोन नहीं लगता और जिनके घर का पता नहीं होता है। पुलिस से उनकी लोकेशन ट्रेस की जाती है। डीएम ने कहा कि सर्दी के दिनो में खांसी, नजला, जुकाम आम तौर पर होने लगता है, लेकिन कोरोना वायरस का दौर चल रहा है, कई देशों में कोविड-19 के मामले एक बार कम होने के बाद बढ़ने की खबरे सामने आ चुकी हैं। इसलिए सभी लोग सतर्क रहे। निरीक्षण में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व नरेंद्र बहादुर सिंह आदि मौजूद रहे। --------------------- राहगीरों और दुकानदारों को बांटे मास्क

जेएनएन, बिसौली (बदायूं): चौकी इंचार्ज धनंजय पांडेय ने राहगीरों और दुकानदारों को मास्क बांटे। दुपहिया वाहन चालकों को भी मास्क दिए। पुलिस द्वारा दो चार दिनों से सख्ती बरतने से अब सड़क पर कुछ लोग मास्क लगाए दिखाई दे रहे हैं, लेकिन ग्रामीण क्षेत्र में लोगों ने मास्क लगाना कतई बंद कर दिया है।

chat bot
आपका साथी