कासगंज से उझानी आउटर तक इलेक्ट्रिक लाइन चार्जिंग शुरू

बरेली-कासगंज रेलवे लाइन पर कासगंज स्टेशन से उझानी रेलवे स्टेशन के आउटर तक बुधवार शाम 17.44 बजे से 25 हजार केवीए की बिजली सप्लाई शुरू कर दी गई। लाइन चार्जिंग का यह काम शुरू होने से पहले रेलवे के अधिकारियों ने विधिवत पूजन करने के साथ ही नारियल तोड़कर आइसोलेटर क्लोज किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Feb 2020 12:17 AM (IST) Updated:Thu, 20 Feb 2020 06:05 AM (IST)
कासगंज से उझानी आउटर तक इलेक्ट्रिक लाइन चार्जिंग शुरू
कासगंज से उझानी आउटर तक इलेक्ट्रिक लाइन चार्जिंग शुरू

जागरण संवाददाता, बदायूं : बरेली-कासगंज रेलवे लाइन पर कासगंज स्टेशन से उझानी रेलवे स्टेशन के आउटर तक बुधवार शाम 17.44 बजे से 25 हजार केवीए की बिजली सप्लाई शुरू कर दी गई। लाइन चार्जिंग का यह काम शुरू होने से पहले रेलवे के अधिकारियों ने विधिवत पूजन करने के साथ ही नारियल तोड़कर आइसोलेटर क्लोज किया। सुचारू रूप से सप्लाई शुरू होने पर आरवीएनएल (रेलवे विकास निगम लिमिटेड) के अधिकारियों ने एक-दूसरे को बधाई भी दी।

इलेक्ट्रिक लाइन पर सप्लाई देने के साथ ही पूरी लाइन में करंट दौड़ने लगा है। हालांकि अभी उझानी स्टेशन पर विशेष पोर्टल लगाने का काम चल रहा है। ऐसे में आउटर से आगे सप्लाई नहीं दी जा सकी है। रेल विकास निगम के प्रबंधक कृष्ण मोहन विश्वकर्मा ने कहा कि सफल चार्जिंग शुरू होने से अब इस रूट पर लाइन चोरी की घटनाएं थम जाएंगी। इससे आरपीएफ और सीआइबी को भी काफी राहत मिलेगी। बाकी की लाइन की निगरानी अब वो आसानी से कर लेंगे। उन्होंने बताया कि 27 फरवरी को इस खंड में इलेक्ट्रिक इंजन का लोको ट्रायल किया जाएगा। पांच मार्च के बाद बभियाना स्टेशन तक 90 किलोमीटर का सेक्शन चार्जिंग शुरू हो जाएगी। वहीं 20 मार्च को सीआरएस का निरीक्षण भी प्रस्तावित है। इसके बाद इस खंड में बिजली से चलने वाली ट्रेनों का संचालन होगा। कार्यक्रम में प्रबंधक जीएन मिश्रा, वाइएस गंगवार, प्रबंधक टेक्नीकल सुभाष त्रिपाठी, सीनियर सेक्शन इंजीनियर राजेश यादव, प्रोजक्ट मैनेजर संजय सिंह, डिप्टी मैनेजर श्रीनिवास जैन आदि मौजूद रहे।

-----------

chat bot
आपका साथी