प्रबंधन व शिक्षकों की लड़ाई में पिस रहे बच्चे

बदायूं : पंजाबी चौक स्थित श्री हरमिलाप विशन देवी सनातन धर्म विद्यालय की प्रबंध समिति व शिक्षकों के बीच चल रही खींचतान का खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Apr 2018 02:59 AM (IST) Updated:Sat, 07 Apr 2018 02:59 AM (IST)
प्रबंधन व शिक्षकों की लड़ाई में पिस रहे बच्चे
प्रबंधन व शिक्षकों की लड़ाई में पिस रहे बच्चे

बदायूं : पंजाबी चौक स्थित श्री हरमिलाप विशन देवी सनातन धर्म विद्यालय की प्रबंध समिति व शिक्षकों के बीच विवाद की सजा बच्चों को भुगतनी पड़ रही है। शिक्षकों ने बच्चों के साथ चौथे दिन भी विद्यालय के गेट पर धरना दिया। शिक्षकों ने बच्चों को जमीन पर बैठकर पढ़ाया, लेकिन किसी भी आला अधिकारी ने मौके पर जाकर सुलह कराने की जहमत नहीं उठाई। प्रवेश के समय पर विद्यालय के गेट पर चल रहा धरना स्कूल चलो अभियान पर धब्बा लगा रहा है। शुक्रवार को हुए धरने में भारतीय किसान यूनियन ने भी साथ दिया।

शिक्षकों को मौखिक रूप से सेवा समाप्ति को कहने व उनके शोषण के आरोप में विद्यालय के बाहर धरना चल रहा है। विद्यालय में ताला लगा होने की वजह से बच्चे रोज बाहर ही बैठक रहे हैं। अभिभावक भी बिना सूचना के विद्यालय बंद करने पर बच्चों के प्रवेश को लेकर परेशान हैं। शशिकांत, राजीव कुमार, प्रवेश कुमार, राकेश बाबू, विजय प्रकाश, चेतेंद्र पाल, रमेश चंद्र, कृष्णकांत ने बताया कि जबतक विद्यालय मांगें नहीं मान देता और बच्चों को विद्यालय में प्रवेश नहीं देता, तबतक धरना जारी रखेंगे। बिना जानकारी विद्यालय के गेट पर केवल बालिकाओं की पढ़ाई होने की सूचना लिखी गई है।

शिक्षकों से बात - विद्यालय के गेट पर ताला लगाकर शिक्षक व बच्चों का प्रवेश बंद कर दिया गया है। जिसकी वजह से बाहर ही बैठकर बच्चों को पढ़ाने को मजबूर हैं।

- सुखलाल मौर्य बिना सूचना के शिक्षकों को मौखिक रूप से सेवा समाप्ति की बात कह दी गई। शिक्षकों से परेशानी है तो बच्चों को क्यों परेशान किया जा रहा है।

- मनोज कुमार वर्मा अभिभावकों से बात - बच्चों का प्रवेश कराने के लिए अभी तक नहीं किया गया। बच्चों को रोज विद्यालय भेज रहे हैं, लेकिन विद्यालय में ताला लगा होने की वजह से बच्चों को बाहर ही बिठाकर पढ़ाया जा रहा है।

- रमेश चंद्र विद्यालय के अंदर हो गया बाहर। बच्चों को पढ़ाने से मतलब है। शिक्षकों की समस्या भी जायज है उच्चाधिकारियों को बिठाकर समस्या का समाधान कराना चाहिए।

- कृष्ण कांत गुप्ता विद्यालय प्रबंध समिति को बुलाकर बात की गई थी। विवाद होना अलग बात है, लेकिन बच्चों का प्रवेश होना जरूरी है। शनिवार से विद्यालय खोला जाएगा। बात में समस्या का निस्तारण कराया जाएगा।

- प्रेमचंद यादव, बीएसए

chat bot
आपका साथी