चिकित्सक समेत स्टाफ नर्स पर मुकदमे का आदेश

कोरोना की रोकथाम के लिए जहां एक ओर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन दिन-रात एक किए हुए है। जिला अस्पताल में तैनात एक चिकित्सक समेत स्टाफ नर्स कई दिन से ड्यूटी से गैरहाजिर चल रही हैं। स्टाफनर्स तो कोरोना वार्ड की प्रभारी बनाई गई थीं लेकिन बिना किसी सूचना के ड्यूटी पर नहीं आ रहीं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Apr 2020 10:25 PM (IST) Updated:Sat, 04 Apr 2020 06:03 AM (IST)
चिकित्सक समेत स्टाफ नर्स पर मुकदमे का आदेश
चिकित्सक समेत स्टाफ नर्स पर मुकदमे का आदेश

जागरण संवाददाता, बदायूं : कोरोना की रोकथाम के लिए जहां एक ओर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन दिन-रात एक किए हुए है। जिला अस्पताल में तैनात एक चिकित्सक समेत स्टाफ नर्स कई दिन से ड्यूटी से गैरहाजिर चल रही हैं। स्टाफनर्स तो कोरोना वार्ड की प्रभारी बनाई गई थीं, लेकिन बिना किसी सूचना के ड्यूटी पर नहीं आ रहीं। डीएम कुमार प्रशांत ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश सीएमएस डॉ. सुकुमार अग्रवाल को दिया है। डीएम कुमार प्रशांत शुक्रवार को जिला अस्पताल में बने आइसोलेशन व कोरोना वार्ड का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान यह पता लगा कि डॉ. सुधारानी के अलावा स्टाफ नर्स व कोरोना वार्ड की प्रभारी राजकुमारी जोशी कई दिन से गैरहाजिर हैं। दोनों ने अवकाश नहीं लिया है और न ही गैरहाजिर होने की पूर्व में कोई सूचना दी थी। नतीजतन डीएम ने दोनों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया है। दोनों का वेतन भी रोका गया है। इंसेट

एक अप्रैल से आए चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी

- आइसोलेशन वार्ड में तैनात तीन चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भी ड्यूटी से नदारद थे लेकिन वो एक अप्रैल से ड्यूटी पर लौट आए। हालांकि सीएमएस ने गैरहाजिर रहे दिनों का वेतन काटने की संस्तुति की है।

वर्जन ::

डॉक्टर व स्टाफनर्स गैरहाजिर चल रही हैं। इसकी जानकारी मिलने पर दोनों के खिलाफ मुकदमा लिखाने का निर्देश दिया गया है। इनका वेतन भी रोका गया है। इनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जा रही है।

- कुमार प्रशांत, डीएम

------------------

chat bot
आपका साथी