छोटे सरकार के उर्स में पूरी रात रही रौनक

बदायूं : देश के साथ-साथ विदेशों तक में मशहूर दरगाह हजरत बदरुद्दीन शाह विलायत उर्फ छोटे सरकार रहमतुल्

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Jun 2018 01:08 AM (IST) Updated:Sat, 09 Jun 2018 01:08 AM (IST)
छोटे सरकार के उर्स में पूरी रात रही रौनक
छोटे सरकार के उर्स में पूरी रात रही रौनक

बदायूं : देश के साथ-साथ विदेशों तक में मशहूर दरगाह हजरत बदरुद्दीन शाह विलायत उर्फ छोटे सरकार रहमतुल्लाह अलैह के मुबारक आस्ताने पर पूरी रात चली महफिल से रौनक बनी रही। कुल शरीफ की फातहा से उर्स का समापन हो गया। अकीदतमंदों और जायरीनों ने मजार-ए-पाक पर गुलपोशी व चादरपोशी के साथ मन्नतें मांगीं। कव्वालों की टोलियों ने पाकीजा और रुहानी कलाम पेश कर लोगों का दिल जीत लिया।

उर्स में शीरीनी और पकवानों के लंगर करने वालों की भी भरमार रही। शहर के मुहल्ला कबूलपुरा चुंगी से आगे दरगाह हजरत छोटे सरकार रहमतुल्लाह अलैह साहब के दरगाह-ए-आस्ताने पर चल रहे सालाना उर्स की महफिल में रातभर कव्वाली चलती रही। लोगों ने अपने मुफाद की मन्नतें व दुआएं भी मांगी। पूर्व दर्जा राज्यमंत्री ने भी की चादरपोशी

छोटे सरकार की दरगाह पर उर्स में शामिल हुए पूर्व दर्जा राज्यमंत्री आबिद रजा ने चादरपोशी और गुलपोशी कर मुल्क व कौम की तरक्की के लिए दुआ की। इस दौरान मो.ताजीम, शारिक पीरजी, भूरा पीरजी, मंजर पीरजी, मुख्तियार बाबा, सोहिल सिद्दीकी, माजिद खान आदि मौजूद रहे।

सर्वधर्म समान उर्स की पहचान

दरगाह छोटे सरकार और दरगाह बड़े सरकार पर उर्स के अलावा भी हमेशा सभी धर्मो के मानने वाले मन्नातियों की भरमार दिखाई देती है। यहां किसी तरह का कोई भेदभाव नजर नहीं आता है। मान्यता है कि इन दरगाहों पर की गई हाजिरी और सच्चे दिल से मांगी गई दुआएं जरूर पूरी होती हैं।

chat bot
आपका साथी