उत्तराखंड से पहुंचे 60 आक्सीजन सिलिडर, बचेगी मरीजों की जान

कोरोना महामारी की आपदा में आक्सीजन की किल्लत हर जगह है। वहीं एक अच्छी खबर राजकीय मेडिकल कालेज से है। अब मरीज उधार की सांसों के भरोसे नहीं है। उत्तराखंड के काशीपुर आक्सीजन प्लांट से मेडिकल कालेज को आक्सीजन मिलने का रास्ता साफ हो गया है। कोरोना महामारी के समय में मिली यह सौगात जिले के लिए संजीवनी से कम नहीं है। शनिवार देर रात काशीपुर के प्लांट से यहां 60 सिलिडर आक्सीजन के पहुंचे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Apr 2021 12:22 AM (IST) Updated:Mon, 26 Apr 2021 12:22 AM (IST)
उत्तराखंड से पहुंचे 60 आक्सीजन सिलिडर, बचेगी मरीजों की जान
उत्तराखंड से पहुंचे 60 आक्सीजन सिलिडर, बचेगी मरीजों की जान

जेएनएन, बदायूं : कोरोना महामारी की आपदा में आक्सीजन की किल्लत हर जगह है। वहीं एक अच्छी खबर राजकीय मेडिकल कालेज से है। अब मरीज उधार की सांसों के भरोसे नहीं है। उत्तराखंड के काशीपुर आक्सीजन प्लांट से मेडिकल कालेज को आक्सीजन मिलने का रास्ता साफ हो गया है। कोरोना महामारी के समय में मिली यह सौगात जिले के लिए संजीवनी से कम नहीं है। शनिवार देर रात काशीपुर के प्लांट से यहां 60 सिलिडर आक्सीजन के पहुंचे हैं। इसके साथ ही 20 पोर्टेबल आक्सीजन कंसट्रेटर मशीन भी मिली है।

जिले में बढ़ते कोरोना के खतरे को भांपते हुए मेडिकल कालेज प्रबंधन ने उत्तराखंड के काशीपुर आक्सीजन प्लांट से आक्सीजन लेने की बात की थी। इस पर प्लांट से सहमति जताई गई थी। आक्सीजन के लिए मेडिकल कालेज के प्रबंधन टीम शनिवार को काशीपुर गई। वहां से 60 सिलिडर आक्सीजन दी गई। देर रात यह आक्सीजन मेडीकल कालेज पहुंचे है। अब तक मेडिकल कालेज में आक्सीजन की सप्लाई बरेली से हो रही थी। सप्लाई में दिक्कत हो। इससे पहले ही आक्सीजन के भरपूर इंतजाम किए गए है। मेडीकल कालेज में संक्रमितों के लिए 140 बेड है। यहां करीब 80 कोरोना संक्रमित भर्ती है। जिनमें से 55 आक्सीजन पर हैं। बढ़ते संक्रमितों को देख आक्सीजन बैकअप बनाए रखने के लिए अन्य जगह से भी आक्सीजन के लिए संपर्क किया जा रहा हैं। नोडल अधिकारी आक्सीजन सप्लाई डा. ज्ञानेंद्र ने बताया कि फिलहाल में मेडिकल कालेज में आक्सीजन की कोई कमी नहीं है। काशीपुर से 60 आक्सीजन सिलिडर मेडिकल कालेज को उपलब्ध कराए गए हैं।

chat bot
आपका साथी