सजा भोले का दरबार, आज से लगेगी भक्तों की कतार

सावन में श्रद्धालुओं के लिए शिवालयों में तैयारियां पूरी कर ली गई

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 06:23 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 06:23 PM (IST)
सजा भोले का दरबार, आज से लगेगी भक्तों की कतार
सजा भोले का दरबार, आज से लगेगी भक्तों की कतार

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : सावन में श्रद्धालुओं के लिए शिवालयों में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। रंग-रोगन के बाद शिव मंदिरों को विद्युत झालरों से सजा दिया गया है। प्रमुख मंदिरों में कोरोना गाइडलाइन का पालन कराया जाएगा। भीड़ पर नियंत्रण के लिए व्यवस्थापकों ने रणनीति बना ली है।

पातालपुरी व सिद्धनाथ धाम से जुड़े जिम्मेदारों ने इस बार मेला न लगाने की बात कही है। वहीं भंवरनाथ धाम पर भीड़ नियंत्रण के लिए बैरिकेडिग की गई है।

सावन की शुरुआत रविवार से होगी, प्रमुख मंदिरों में भीड़ जुटेगी। भंवरनाथ धाम में भीड़ पर नियंत्रण के लिए वालंटियर होंगे और बारी-बारी से महिला और पुरुषों को अंदर जाने की इजाजत देंगे।

चक्रपानपुर : क्षेत्र के अनेई स्थित पातालपुरी धाम व डीहा स्थित सिद्धनाथ धाम पर सावन की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। हालांकि दोनों स्थानों पर मेले की इजाजत नहीं होगी। पातालपुरी धाम कमेटी के व्यवस्थापक इंद्रासन सिंह, उपाध्यक्ष रविद्र सिंह तथा डीहा स्थित सिद्धनाथ धाम कमेटी के अध्यक्ष प्रेम कुमार सिंह ने बताया कि धाम पर साफ-सफाई का काम पूरा कर लिया गया है। कोरोना संक्रमण के कारण लगने वाले मेले को स्थगित कर दिया गया है। इसके साथ ही धाम पर आने वाले श्रद्धालुओं से मास्क और शारीरिक दूरी का पालन करवाया जाएगा। पुरुष और महिला श्रद्धालु की अलग-अलग कतार लगेगी। शासन की मंशा के अनुसार सभी को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। बिना मास्क के आने वालों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। बताया कि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की दिक्कत न हो, इसके लिए पूरी कमेटी तैनात रहेगी।

chat bot
आपका साथी