गैर जिलों के चावल का चकवल में नहीं होगा भंडारण

आजमगढ़ जिले के चकवल स्थित (पीईजी) गोदाम में अन्य जिलों के चावल का भंडारण स्थान की कमी के कारण नहीं हो सकेगा। इस संबंध में जिला खाद्य विपणन अधिकारी ने क्षेत्र प्रबंधक भारतीय खाद्य निगम का पत्र प्रेषित किया है। बताया कि जिले के चावल भंडारण को देखते हुए चकवल गोदाम में अन्य जिलों के चावल भंडारण पर रोक लगाई जाए अन्यथा जिले में खरीदे गए गेहूं के भंडारण की विकट समस्या उत्पन्न होगी। गेहूं खरीद कार्य भी प्रभावित होगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Apr 2019 10:51 PM (IST) Updated:Thu, 25 Apr 2019 10:51 PM (IST)
गैर जिलों के चावल का चकवल में नहीं होगा भंडारण
गैर जिलों के चावल का चकवल में नहीं होगा भंडारण

जासं, आजमगढ़ : जिले के चकवल स्थित (पीईजी) गोदाम में अन्य जिलों के चावल का भंडारण स्थान की कमी के कारण नहीं हो सकेगा। इस संबंध में जिला खाद्य विपणन अधिकारी ने क्षेत्र प्रबंधक भारतीय खाद्य निगम का पत्र प्रेषित किया है। बताया कि जिले के चावल भंडारण को देखते हुए चकवल गोदाम में अन्य जिलों के चावल भंडारण पर रोक लगाई जाए, अन्यथा जिले में खरीदे गए गेहूं के भंडारण की विकट समस्या उत्पन्न होगी। गेहूं खरीद कार्य भी प्रभावित होगा।

डिप्टी आरएमओ ने चकवल गोदाम का निरीक्षण किया। उस दौरान मेसर्स अन्नपूर्णा राइस मिल मीरजापुर की लगभग 15 ट्रकें चावल उतार के लिए खड़ी थीं। जबकि गोदाम में लगभग 4500 एमटी का भंडारण रिक्त है और अन्य कोई भंडारण स्थल नहीं है। ऐसे में यदि मेसर्स अन्नपूर्णा राइस मिल मीरजापुर के चावल से रिक्त स्थान को भर दिया जाएगा तो जिले में खरीदे गए गेहूं का भंडारण करना संभव नहीं हो सकेगा। डिप्टी आरएमओ ने बताया कि 15 दिन पूर्व चकवल गोदाम में 15,000 एमटी भंडारण का स्थान रिक्त था जिसमें क्षेत्र प्रबंधक द्वारा बताया गया था कि अन्नपूर्णा राइस मिल मीरजापुर का बहुत कम मात्रा में चावल बचा है। बस उतनी ही मात्रा के चावल का भंडारण कराया जाएगा। बावजूद इसके 23 अप्रैल को 4500 एमटी का स्थान रिक्त था, फिर भी मीरजापुर की राइस मिल के चावल का भंडारण किया जा रहा था।

chat bot
आपका साथी