परफार्मेस इंडीकेटर पर छह तहसीलदार नहीं दे सके जवाब

आजमगढ़ जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में बुधवार की शाम कलेक्ट्रेट सभागार में उप जिलाधिकारी व तहसीलदार के साथ परफारमेंस इंडीकेटर (वरासत चारागाह तालाब चकरोड से कब्जा हटाना पट्टेदारों को कब्जा दिलाना एवं भूमि संक्रमणीय करना आदि की समीक्षा बैठक हुई। तहसीलदार बूढ़नपुर एवं लालगंज को छोड़कर शेष सभी तहसीलदारों ने परफारमेंस इंडीकेटर पर संतोषजनक जवाब न दे सके। इस पर मुख्य राजस्व अधिकारी को हरीशंकर को स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए। कहा किअगले माह की समीक्षा के दौरान खराब प्रगति पाये जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Aug 2019 10:56 PM (IST) Updated:Wed, 07 Aug 2019 10:56 PM (IST)
परफार्मेस इंडीकेटर पर छह तहसीलदार नहीं दे सके जवाब
परफार्मेस इंडीकेटर पर छह तहसीलदार नहीं दे सके जवाब

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में बुधवार की शाम कलेक्ट्रेट सभागार में उप जिलाधिकारी व तहसीलदार के साथ बैठक हुई। वरासत, चारागाह, तालाब, चकरोड से कब्जा हटाना, पट्टेदारों को कब्जा दिलाना एवं भूमि संक्रमणीय करना आदि की समीक्षा हुई। तहसीलदार बूढ़नपुर एवं लालगंज को छोड़कर शेष सभी तहसीलदार परफार्मेस इंडीकेटर पर संतोषजनक जवाब न दे सके। इस पर मुख्य राजस्व अधिकारी को स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि नवीन परती एवं 132-बी की भूमि से अतिक्रमण हटाना सुनिश्चित करें और राजस्व से संबंधित कोई भी प्रकरण बिना कार्रवाई के नही रहने चाहिए। एसडीएम से कहा कि किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत किसानों के खतौनी की जांच लेखपालों के माध्यम से पूर्ण करा लें। उप कृषि निदेशक डा. आरके मौर्य को निर्देश दिए 13 अगस्त तक गांव के किसानों की सूची बना लें। एसडीएम को निर्देश दिया कि ग्रामवार चकरोड, तालाब, चारागार की सूची बनाकर जल्द से जल्द उपलब्ध कराएं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी