समाज के उत्थान में नारी की भूमिका महत्वपूर्ण

जागरण संवाददाता चक्रपानपुर (आजमगढ़) राजकीय मेडिकल कालेज व सुपर फैसिलिटी अस्पताल से मं

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 10:24 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 10:24 PM (IST)
समाज के उत्थान में नारी की भूमिका महत्वपूर्ण
समाज के उत्थान में नारी की भूमिका महत्वपूर्ण

जागरण संवाददाता, चक्रपानपुर (आजमगढ़) : राजकीय मेडिकल कालेज व सुपर फैसिलिटी अस्पताल से मंगलवार की दोपहर 12 बजे प्रधानाचार्य आरपी शर्मा तथा उप प्रधानाचार्य राजेश कुमार के नेतृत्व में नारी सशक्तीकरण रैली निकाली गई। रैली मेडिकल कालेज परिसर से निकलकर चक्रपानपुर बाजार का भ्रमण करते हुए पुन: कालेज परिसर पहुंचकर समाप्त हुई।

रैली में शामिल मेडिकल कालेज की छात्राएं, स्टाफ नर्स तथा नर्सिंग स्टाफ हाथों में स्लोगन लिखे बैनर व तख्ती के माध्यम से लोगों को नारी सशक्तीकरण के लिए जागरूक कर रहे थे।

समापन अवसर पर प्रधानाचार्य आरपी शर्मा ने कहा कि समाज के उत्थान में नारी की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। संपूर्ण नारी जाति के उत्थान के बिना विकसित राष्ट्र की कल्पना नहीं की जा सकती है। एक नारी अगर शिक्षित है तो उसका लाभ दो परिवारों को मिलता है। उन्होंने शासन द्वारा चलाए जा रहे नारी सशक्तीकरण कार्यक्रम की सराहना करते हुए समाज के प्रत्येक वर्ग से इसमें सहयोग देने की अपील की। उप प्रधानाचार्य राजेश कुमार ने बेटियों की शिक्षा पर विशेष ध्यान देने का आह्वान किया। इस अवसर पर सहायक चिकित्सा अधीक्षक डा. नियाज हसन, डा. अरशद, डा. नेहा यादव, डा. अंकित श्रीवास्तव आदि रहे।

पोस्टर प्रतियोगिता में जिया राय ने मारी बाजी

जागरण संवाददाता, चक्रपानपुर (आजमगढ़) : राजकीय मेडिकल कालेज व सुपर फैसिलिटी अस्पताल में बुधवार से चल रहे सड़क सुरक्षा सप्ताह के छठवें दिन सोमवार को पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें एमबीबीएस के छात्र- छात्राओं के साथ स्टाफ नर्स तथा उनके बच्चों ने भाग लिया। निर्णायक कालेज के उप प्रधानाचार्य डा. राजेश कुमार रहे। प्रतियोगिता में जिया राय प्रथम तथा प्रतिष्ठा द्वितीय स्थान पर रहीं। उप प्रधानाचार्य ने सड़क सुरक्षा सप्ताह के उद्देश्य पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि यदि सड़क सुरक्षा के बनाए गए नियमों का लोग पालन करें तो आए दिन हो रही दुर्घटना को टाला जा सकता है। संचालन डा. अंकित श्रीवास्तव ने किया।

chat bot
आपका साथी