Move to Jagran APP

युवक ने फुटपाथ पर बाइक कर दी खड़ी तो दुकानदार को आ गया गुस्सा, लड़का बोला; तुमने भी अतिक्रमण...

नगर में जाम लगने का मुख्य कारण दुकानदारों और ई-रिक्शा वालों के द्वारा अतिक्रमण करना है। नगर में हाईवे से लेकर बाजारों और गलियों में दुकानदारों ने सड़कों के फुटपाथ पर अतिक्रमण कर रखा है। दुकानदार अपनी दुकानों का सामान सड़क किनारे फुटपाथ पर सजा कर रख देते हैं। इससे काफी चौड़ी सड़कें भी संकरी हो जाती हैं और जाम लगता है।

By Sanjeev Sharma Edited By: Mohammed Ammar Published: Thu, 23 May 2024 07:47 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 07:47 PM (IST)
मिलक में फुटपाथ पर दुकानें सजने के कारण आए दिन लगता है जाम

संवाद सूत्र, जागरण मिलक : नगर में अतिक्रमण का बोलबाला है। फुटपाथ पर ठेले, ई रिक्शा वाले खड़े रहते हैं। इसके अलावा बाजार आने वाले लोग अपने वाहन सड़क के किनारे खड़ा कर देते हैं। सड़क पर अतिक्रमण के कारण जाम लगता है, जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

नगर में जाम लगने का मुख्य कारण दुकानदारों और ई-रिक्शा वालों के द्वारा अतिक्रमण करना है। नगर में हाईवे से लेकर बाजारों और गलियों में दुकानदारों ने सड़कों के फुटपाथ पर अतिक्रमण कर रखा है। दुकानदार अपनी दुकानों का सामान सड़क किनारे फुटपाथ पर सजा कर रख देते हैं। इससे काफी चौड़ी सड़कें भी संकरी हो जाती हैं और जाम लगता है। जाम के कारण लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है। मार्गों पर दुकानदारों की मनमानी के कारण वाहनों की लंबी कतारें लग जाती हैं।

नगर के पटवाई मार्ग का सबसे बुरा हाल है। इस मार्ग पर दुकानदार अपनी दुकान का सामान सड़क के लगभग आधे हिस्से पर रख देते हैं। बाजार मार्ग पर दुकानदारों ने सड़क के साथ-साथ नाले पर भी कब्जा जमा रखा है। अपनी दुकानें नाले पर लगाकर नाले के बहाव को रोक दिया है।

इसके कारण मामूली वर्षा में नाला बंद होने पर बरसात का पानी नगर की गलियों में बहने लगता है। जगह-जगह जलभराव होने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है। नगर पालिका और प्रशासन की उदासीनता के कारण दुकानदार सड़कें और गलियों पर कब्जा जमाए बैठे हैं।

उप जिलाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि दुकानदारों के द्वारा सड़क किनारे फुटपाथ पर कब्जा किया हुआ है। कुछ दुकानदारों के द्वारा दुकान के सामने फुटपाथ पर बाइक खड़ा करने को मना किए जाने पर आए दिन झड़पें होने की शिकायतें लगातार मिल रही है। नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को अतिक्रमण चिन्हित करने के लिए कहा जाएगा। जल्द ही अतिक्रमण हटाकर नगर को जाम से निजात दिलाई जाएगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.