कोलकाता में छाईं जूनियर कलाकारों की पें¨टग

आजमगढ़ : कला किसी की मोहताज नहीं होती है। यह वह सौगात है जो हर किसी के पास नहीं होती है। शहर के हरिऔधनगर स्थित फाइन आर्ट सेंटर के जूनियर कलाकारों की पें¨टग पश्चिम बंगाल के कोलकाता में छा गई हैं। यहां प्रथम चक्र में जनपद के 14 कलाकारों की पें¨टग सेलेक्ट कर ली गई है। फाइनल राउंड चल रहा है। एक सप्ताह में इसका रिजल्ट आएगा। जनपदवासियों की दुआएं रहीं तो जूनियर बच्चे देश में पें¨टग प्रतियोगिता में नया मुकाम हासिल करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Feb 2019 06:10 PM (IST) Updated:Sun, 03 Feb 2019 06:10 PM (IST)
कोलकाता में छाईं जूनियर कलाकारों की पें¨टग
कोलकाता में छाईं जूनियर कलाकारों की पें¨टग

जागरण संवाददता, आजमगढ़ : कला किसी की मोहताज नहीं होती है। यह वह सौगात है जो हर किसी के पास नहीं होती है। शहर के हरिऔधनगर स्थित फाइन आर्ट सेंटर के जूनियर कलाकारों की पें¨टग पश्चिम बंगाल के कोलकाता में छा गई हैं। यहां प्रथम चक्र में जनपद के 14 कलाकारों की पें¨टग सेलेक्ट कर ली गई है। फाइनल राउंड चल रहा है। लगभग एक सप्ताह में इसका रिजल्ट आएगा। जनपदवासियों की दुआएं रहीं तो जूनियर बच्चे देश में पें¨टग प्रतियोगिता में नया मुकाम हासिल करेंगे।

भारत कला केंद्र कोलकाता के तत्वावधान में आल इंडिया जूनियर पें¨टग कंपटीशन-2018 का आयोजन किया गया है। इसमें देशभर की कलाकृतियों को शामिल किया गया है। इसमें छह लाख रुपये तक का पुरस्कार कलाकृतियों पर प्रदान किया जाएगा। इसमें ग्रुप ए में अनंत अग्रवाल, ग्रुप बी से सहजप्रीत कौर व सैवी अग्रवाल, ग्रुप सी से अर्सिता ¨सह, अविकार पांडेय, संचित अग्रवाल, श्रेया ¨सह, सुहानी अग्रवाल की पें¨टगे शामिल हुई हैं। इसी प्रकार ग्रुप डी से हर्षिता मिश्रा, प्रिया, रिसिका अग्रवाल, स्वाती बर्नवाल, वंशिका सेठ, वर्तिका कृष्णा की कृतियां शामिल हैं। यह सभी कलाकार फाइन आर्ट सेंटर की प्रशिक्षिका डा. लीना मिश्रा से कला की बारीकियां सीखी हैं। डा. लीना 9 चित्रकला प्रदर्शनी व सात पें¨टग वर्कशाप कर चुकी हैं। वह कला रत्न, कला निधि कला प्रतिष्ठा, रत्न-ए-¨हद, अमृता शेरगिल आदि अवार्ड भी हासिल कर चुकी हैं।

----------------------

डा. लीना की पें¨टग का कोई जवाब नहीं है। अब उनके निकलने वाले जूनियर बच्चे राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में अगर शामिल होकर जनपद का रोशन कर रहे हैं। पें¨टग में स्थान पाने वालों को सम्मानित किया जाएगा।

डीएस उपाध्याय : मुख्य विकास अधिकारी आजमगढ़।

chat bot
आपका साथी