आज मिलेगी आजमगढ़-शाहगंज रेलखंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेनों को हरी झंडी

-सहूलियत -लाइन चार्ज करने का कार्य हुआ पूरा सौ किमी प्रति घंटे होगी रफ्तार -कंपनी के

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Jan 2022 04:16 PM (IST) Updated:Fri, 28 Jan 2022 04:16 PM (IST)
आज मिलेगी आजमगढ़-शाहगंज रेलखंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेनों को हरी झंडी
आज मिलेगी आजमगढ़-शाहगंज रेलखंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेनों को हरी झंडी

-सहूलियत::::

-लाइन चार्ज करने का कार्य हुआ पूरा, सौ किमी प्रति घंटे होगी रफ्तार

-कंपनी के एमडी ने कहा, सब ठीक अब चलाइए बिजली संचालित ट्रेनें जागरण संवाददाता, अंबारी (आजमगढ़): आजमगढ़-शाहगंज रेल पथ का 29 जनवरी को सीआरएस निरीक्षण करेंगे। निरीक्षण के बाद शाहगंज-मऊ रेलखंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा। इन पथ पर पहले ही कंपनी 100 किमी प्रति घंटे की गति से इलेक्ट्रिक इंजन को दौड़ा चुकी है।सीआरएस (कमिश्नर आफ रेलवे सेफ्टी) मोहम्मद लतीफ खान यान द्वारा कंपनी के कार्यों की जांच कर इलेक्ट्रिक ट्रेनों के संचालन को हरी झंडी देंगे।

शाहगंज-मऊ रेल पथ पर बिजली से चलने वाली ट्रेनों का इंतजार खत्म होने वाला है। रेलवे ने इस काम को चीन की कंपनी टीबीइए इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को दिया था। कंपनी के एमडी चेन झीजिन दो महीनें से चीन से आकर मऊ में रहकर आजमगढ़ से शाहगंज के बीच हो रहे विद्युतीकरण का कार्य अपने अधीनस्थों के माध्यम से निगरानी कर रहे थे। दिसंबर में लोको ट्रायल के अवसर पर आजमगढ़ जंक्शन पर सीनियर सलाहकार रेलवे राजीव रंजन सहाय, प्रोजेक्ट मैनेजर कफील अख्तर रिजवी, चीफ इलेक्ट्रिक इंजीनियर एसके श्रीवास्तव, सहायक चीफ इलेक्ट्रिक इंजीनियर एसपी यादव, मण्डल इलेक्ट्रिक इंजीनियर नीलेश पांडेय, प्लानिग इंजीनियर सुधांशु यादव, साइट इंचार्ज पुनीत श्रीवास्तव आदि लोग मौजूद रहे। इन्हीं लोगों की देखरेख में इस पथ पर विद्युतीकरण का कार्य हुआ। ....

-लोको ट्रायल का कार्य दिसंबर में किया गया था। इस दौरान इलेक्ट्रिक इंजन को 100 किमी प्रति घंटे की गति से दौड़ाया गया। कमिश्नर आफ रेलवे सेफ्टी 29 जनवरी को निरीक्षण कर इलेक्ट्रिकल ट्रेनों के संचालन को हरी झंडी देंगे। इसके बाद इस पथ पर इलेक्ट्रिकल ट्रेनें चलनी शुरू हो जाएंगी।

-सुधांशु यादव, प्लानिग इंजीनियर।

chat bot
आपका साथी