पुरानी पेंशन बहाली को लेकर गरजे शिक्षक व कर्मचारी

आजमगढ़ : पुरानी पेंशन बहाली मंच के बैनर तले लामबंद शिक्षकों व विभिन्न कर्मचारी संगठनों के नेताओं ने सोमवार को रिक्शा स्टैंड पर धरना देकर प्रदर्शन किया। इस दौरान कर्मचारी नेताओं ने राज्य सरकार से पुरानी पेंशन बहाली की मांग की। अपनी मांगों के समर्थन में खूब नारेबाजी करते हुए कर्मचारी नेताओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित मांग पत्र जिला प्रशासन को सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jan 2019 07:29 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jan 2019 12:24 AM (IST)
पुरानी पेंशन बहाली को लेकर गरजे शिक्षक व कर्मचारी
पुरानी पेंशन बहाली को लेकर गरजे शिक्षक व कर्मचारी

आजमगढ़ : पुरानी पेंशन बहाली मंच के बैनर तले लामबंद शिक्षकों व विभिन्न कर्मचारी संगठनों के नेताओं ने सोमवार को रिक्शा स्टैंड पर धरना देकर प्रदर्शन किया। इस दौरान कर्मचारी नेताओं ने राज्य सरकार से पुरानी पेंशन बहाली की मांग की। साथ ही मांगों के समर्थन में खूब नारेबाजी की व मुख्यमंत्री को संबोधित मांग पत्र जिला प्रशासन को सौंपा।

बहाली मंच के संयोजक प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अभिमन्यु यादव ने कहा कि किसी भी दशा में पुरानी पेंशन लेकर दम लिया जाएगा। इसका कोई विकल्प स्वीकार नहीं किया जाएगा। माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष शैलेश राय ने कहा कि पुरानी पेंशन हमारा हक और अधिकार है। इसे सरकार को देना ही होगा। पेंशन संघर्ष समिति के अध्यक्ष हरिहर ¨सह ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली को लेकर सरकार को रास्ता निकालना ही पड़ेगा। विनोद कुमार यादव व सुरेंद्र यादव ने संयुक्त रूप से कहा कि हमारा आंदोलन तभी रुकेगा जब पुरानी पेंशन बहाल होगी। धरने में डिप्लोमा इंजीनियर, सीनियर बेसिक संघ आदि शामिल रहे। धरने की अध्यक्षता रवींद्र प्रताप श्रीवास्तव एवं संचालन अनिल तिवारी ने किया।

chat bot
आपका साथी