पीडब्ल्यू में गोलमाल का मामला पहुंचा डीएम दरबार

जागरण संवाददाता आजमगढ़ लोक निर्माण विभाग में कथित गोलमाल का मामला गुरुवार को डीएम दरबार तक पहुंच गया। सारथी सेवा संस्थान ने ज्ञापन सौंपकर पूरे मामले की जांच कराने की मांग उठा दी। डीएम के न मिलने पर एडीएम प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में संस्थान ने अधीक्षण अभियंता पर अपने चहेते ठेकदारों को लाभ पहुंचाने के लिए शासन की मंशा विरुद्ध कार्य करने का आरोप लगाया। डीएम के बाद इस मामले को मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल भी शिकायत कर कार्रवाई की मांग की गई। संस्थान के संयोजक विनीत सिंह रीशू ने शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 08:02 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 06:09 AM (IST)
पीडब्ल्यू में गोलमाल का मामला पहुंचा डीएम दरबार
पीडब्ल्यू में गोलमाल का मामला पहुंचा डीएम दरबार

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : लोक निर्माण विभाग में कथित गोलमाल का मामला गुरुवार को डीएम दरबार तक पहुंच गया। सारथी सेवा संस्थान ने ज्ञापन सौंपकर पूरे मामले की जांच कराने की मांग उठा दी। डीएम के न मिलने पर एडीएम प्रशासन को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में संस्थान ने अधीक्षण अभियंता पर अपने चहेते ठेकदारों को लाभ पहुंचाने के लिए शासन की मंशा विरुद्ध कार्य करने का आरोप लगाया। डीएम के बाद इस मामले को मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल भी शिकायत कर कार्रवाई की मांग की गई। संस्थान के संयोजक विनीत सिंह रीशू ने शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग द्वारा कैटेगरी ए की सड़कों को कैटगरी सी में दर्शाकर मनमाने ढंग से बजट का आवंटन कराकर चहते ठेकेदारों की निविदा स्वीकार की जा रही है। सोफीपुर से बसही मार्ग, बूढ़नपुर-दीदारगंज मार्ग, छितौनी -इंदिलपुर मार्ग की सामान्य मरम्मत व अन्य के टेंडर किए गए। इन सड़कों को विभाग द्वारा चहेते टेकेदार को लाभ पहुंचाने के लिए उनके कैटेगरी में ही परिवर्तन कर दिया गया, जबकि कैटेगरी ए की सड़कों के कार्य कराने पर रोक है। लाभ पहुंचाने की सोची समझी साजिश के तहत उक्त कैटेगरी को ही परिवर्तित कर सड़क का प्राक्कलन स्वीकृत कर बजट का आवंटन कराया गया है। विनीत सिंह रीशू ने विभागीय सांठ-गांठ पर सवाल उठाते हुए शासन-प्रशासन से प्रकरण की जांच कराकर राजकीय धन के दुरुपयोग रोकने की मांग की है। ज्ञापन सौंपने वालों में विनीत सिंह रीशू, आलोक सिंह, ऋषभ राय आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी