मार्टीनगंज में दिखेगी कला-संस्कृति की छंटा

जासं मार्टीनगंज (आजमगढ़) पहली बार मार्टीनगंज में दो दिवसीय महोत्सव का आगाज 11 दिसंबर को होने जा रहा है। कार्यक्रम स्थल कृषक इंटर कालेज सर्वोदय विद्यालय के मैदान में साफ-सफाई युद्धस्तर पर की जा रही है। महोत्सव में जिले के साथ ही पूर्वांचल की थाती की संस्कृति और सांस्कृतिक गतिविधियों की झलक के साथ यहां की हस्त शिल्प कलाओं की छटा दिखेगी। एसडीएम धीरज श्रीवास्तव ने सोमवार को तहसीलदार प्रेम कुमार राय के साथ कार्यक्रम स्थल पर तैयारी को लेकर बारीकी से नजर दौड़ाई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Dec 2019 05:24 PM (IST) Updated:Mon, 09 Dec 2019 05:24 PM (IST)
मार्टीनगंज में दिखेगी कला-संस्कृति की छंटा
मार्टीनगंज में दिखेगी कला-संस्कृति की छंटा

जासं, मार्टीनगंज (आजमगढ़) : पहली बार मार्टीनगंज में दो दिवसीय महोत्सव का आगाज 11 दिसंबर को होने जा रहा है। कार्यक्रम स्थल कृषक इंटर कालेज, सर्वोदय विद्यालय के मैदान में साफ-सफाई युद्धस्तर पर की जा रही है। महोत्सव में जिले के साथ ही पूर्वांचल की थाती की संस्कृति और सांस्कृतिक गतिविधियों की झलक के साथ यहां की हस्तशिल्प कलाओं की झलक दिखेगी। एसडीएम धीरज श्रीवास्तव ने सोमवार को तहसीलदार प्रेम कुमार राय के साथ कार्यक्रम स्थल पर तैयारी को लेकर बारीकी से नजर दौड़ाई।

उप जिलाधिकारी मार्टिनगंज धीरज श्रीवास्तव ने बताया कि तरह-तरह सांस्कृतिक कार्यक्रम आल्हा, बिरहा, जांघिया, जोगीरा, भंवरिया, खेलकूद में कुश्ती, रस्साकसी, खो-खो, कबड्डी व लंबी दौड़ आदि का भी आयोजन किया जाएगा। एसडीएम ने अधिकारियों के साथ बैठक की जिसमें खेल-कूद और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारी के लिए चर्चा की गई। एसडीएम ने कहा कि बुधवार को आयोजित महोत्सव में कला-संस्कृति की अनुपम छटा निहारने की अकुलाहट सच में तब्दील हो जाएगी। इस अवसर पर विकास खंड अधिकारी प्रमोद सिंह, कृषक विद्यालय के प्रधानाचार्य महेंद्र यादव, सर्वोदय महाविद्यालय के प्रबंधक भानु प्रताप सिंह तमाम क्षेत्रीय लोग इस कार्यक्रम को सफल बनाने में जी जान से लगे हुए हैं।

chat bot
आपका साथी