प्रधानाध्यापक को बाहर कर स्कूल में जड़ा ताला

शिक्षा क्षेत्र पल्हनी के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय सम्मोपुर में विगत दिवस हुई मारपीट की घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने मंगलवार की सुबह विद्यालय पर पहुंच कर ताला जड़ दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Oct 2018 08:58 PM (IST) Updated:Tue, 09 Oct 2018 11:45 PM (IST)
प्रधानाध्यापक को बाहर कर स्कूल में जड़ा ताला
प्रधानाध्यापक को बाहर कर स्कूल में जड़ा ताला

आजमगढ़ : शिक्षा क्षेत्र पल्हनी के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय सम्मोपुर में बीते दिनों हुई मारपीट की घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने मंगलवार की सुबह विद्यालय पर पहुंचकर ताला जड़ दिया। इस दौरान शिक्षा विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विद्यालय गेट पर प्रदर्शन किया।

प्राथमिक विद्यालय सम्मोपुर में दो दिन पहले शिक्षकों ने पढ़ाई की शिकायत करने पहुंचे एक अभिभावक को मारपीट कर घायल कर दिया था। घायल अभिभावक का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। इस घटना को लेकर ग्रामीण आक्रोशित थे। विद्यालय पर प्रधानाध्यापक शहनाज खान के अलावा दो सहायक अध्यापक व दो शिक्षामित्र भी तैनात हैं, लेकिन प्रधानाध्यापक को छोड़ अन्य शिक्षक मंगलवार को अनुपस्थित थे। मारपीट की घटना व अध्यापकों की अनुपस्थिति को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने मंगलवार को प्रधानाध्यापक विद्यालय से बाहर निकाल कर ताला बंदकर दिया और स्कूल के बाहर शिक्षा विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करने वालों में पूर्व प्रधान कमला यादव, रिशु यादव, राजेश यादव, सूबेदार यादव, सीमांत यादव, आदित्य यादव, रमावती देवी, लालमुनि, कुसुम, रीना, संध्या, कलावती आदि शामिल थे। इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी दीनानाथ साहनी का कहना है कि विद्यालय पर पहुंचा तो वहां पर ताला बंद मिला और कोई उपस्थित नहीं था। प्रधानाध्यापक शहना•ा खान ने बताया कि विद्यालय पर मैं समय से उपस्थित थी। मुझे ग्रामीणों ने विद्यालय से बाहर निकाल कर ताला बंद कर दिया। इस बारे में मैंने अपने आलाधिकारियों को फोन से अवगत करा दिया था। ''यह मामला पूरी तरह से संवेदनशील है। यहां विवाद बढ़ता जा रहा है। ऐसे में यहां का पूरा स्टाफ हटाया जाएगा। इसमें किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।''

-देवेंद्र कुमार पांडेय, बेसिक शिक्षा अधिकारी।

chat bot
आपका साथी