कारागार में कैदियों के दो गुट भिड़े

आजमगढ़ : वर्चस्व की जंग को लेकर जिला कारागार में बंद कैदियों के दो गुट रविवार की सुबह आमने-सामने आ ग

By Edited By: Publish:Sun, 24 May 2015 08:33 PM (IST) Updated:Sun, 24 May 2015 08:33 PM (IST)
कारागार में कैदियों के दो गुट भिड़े

आजमगढ़ : वर्चस्व की जंग को लेकर जिला कारागार में बंद कैदियों के दो गुट रविवार की सुबह आमने-सामने आ गए। दोनों गुटों के बीच हुई मारपीट के दौरान कई बंदी घायल हो गए। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए बाहर से फोर्स बुलानी पड़ी। इस घटना में गंभीर रूप से घायल एक कैदी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि अन्य का उपचार जेल परिसर स्थित अस्पताल में चल रहा है।

महराजगंज थाना क्षेत्र के हथियागढ़ ग्राम निवासी अपराधी अमरजीत यादव जिला कारागार की बैरक नम्बर 10 में बंद है जबकि कप्तानगंज थाना क्षेत्र के कुसमहरा ग्राम निवासी प्रमोद तिवारी बैरक नम्बर तीन में बंद है। रविवार की सुबह करीब आठ बजे प्रमोद तिवारी चप्पल पहन कर अमरजीत यादव के बैरक में किसी से मिलने गया। इस दौरान अमरजीत गुट के कैदियों ने चप्पल पहनकर बैरक में आने पर प्रमोद तिवारी का विरोध किया तो दोनों में कहासुनी होने लगी।

इसी बीच दूसरी बैरक से आए बंदियों ने अपनी बैरक में पूजा कर रहे अमरजीत व उसके सहयोगियों पर हमला बोल दिया। दोनों पक्षों में जमकर लात-घूसे चले जिसमें कई बंदी घायल हो गए। इस घटना में गंभीर रुप से घायल निरंजन (28) पुत्र रामकरन यादव निवासी ग्राम शंकरपुर थाना महराजगंज को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थिति को संभालने के लिए जेल प्रशासन ने शहर कोतवाली को सूचना दी।

सूचना पाकर पुलिस जेल परिसर पहुंची और घटनाक्रम की जानकारी ली। मारपीट की घटना में कई अन्य बंदियों के घायल होने की चर्चा है जबकि इस तरह की बात से जेल प्रशासन ने इंकार किया है।

chat bot
आपका साथी