अभी भी कुछ बच्चों को स्वेटर मिलने का है इंतजार

जागरण संवाददाता, औरैया: परिषदीय विद्यालयों में स्वेटर वितरण में एक ओर जहां जनपद का चौथा स्

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 06:46 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 06:46 PM (IST)
अभी भी कुछ बच्चों को स्वेटर मिलने का है इंतजार
अभी भी कुछ बच्चों को स्वेटर मिलने का है इंतजार

जागरण संवाददाता, औरैया: परिषदीय विद्यालयों में स्वेटर वितरण में एक ओर जहां जनपद का चौथा स्थान है। वहीं अभी ऐसे विद्यालय भी हैं, जिनमें बच्चों को स्वेटर नहीं मिला है। इस बावत जानकारी पर अध्यापकों का कहना है कि अभी फंड न मिल पाने के कारण स्वेटर नहीं बट पाए हैं। जबकि शुक्रवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी व खंड शिक्षा अधिकारियों ने कई विद्यालयों में स्वेटर वितरण का कार्य किया है। कुछ विद्यालय के अध्यापकों ने फंड न होने पर अपने पास से ही विद्यालय में स्वेटर बांटने का काम किया है। बिधूना ब्लॉक के रुरुगंज स्थित अंग्रेजी माध्यमिक विद्यालय व पूर्वा गुमानी स्थित प्राथमिक विद्यालय में शुक्रवार को ग्राम प्रधान कांती देवी व विजय सेंगर ने स्वेटर बच्चों को बांटे। प्रधानाचार्य आरिफ सिद्दिकी व अवनीश विश्नोई ने बताया कि विद्यालय में सभी बच्चों को स्वेटर दिए गए हैं। जबकि लुधपुरा प्राथमिक विद्यालय, खरगपुर प्राथमिक विद्यालय, बदनपुर प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को अभी स्वेटर नहीं मिल पाए हैं।

चार हजार से अधिक बच्चों को नहीं मिले स्वेटर

विकास खंड अछल्दा क्षेत्र के प्राथमिक व जूनियर हाई स्कूलों के पंजीकृत बच्चों में लगभग चार हजार बच्चों को अभी तक विद्यालय की ओर से स्वेटर उपलब्ध नहीं कराया गया है। नगर के प्राथमिक अछल्दा प्रथम में स्वेटर का वितरण नहीं किया गया है। बताया गया कि पिछले वर्ष से ड्रेस का पैसा भी नहीं आया है। प्रधानाध्यापक ने इसकी कई बार शिकायत एबीएसए से की है। जबकि बीआरसी की ओर से अधिकारियों को दिए जाने के बाद भी धनराशि नहीं मिली है।

बड़े साइज के स्वेटर न मिल पाने से भी समस्या

समन्वयक अवधेश तिवारी ने बताया कि प्राथमिक विद्यालयों में लगभग 70 प्रतिशत स्वेटरों को वितरित किया जा चुका है। लेकिन जूनियर हाई स्कूलों में बच्चों को स्वेटर दिए तो गए लेकिन बड़े साइज के स्वेटर उपलब्ध न होने से अन्य को नहीं मिल सके हैं। बीआरसी वरिष्ठ सह समन्वयक बुद्ध पाल ¨सह ने बताया कि 12 हजार के करीब बच्चों को स्वेटर वितरित किए जा चुके हैं। प्राथमिक व जूनियर में बड़े बच्चों के बड़े साइज के स्वेटर उपलब्ध न होने से समस्या आ रही है आर्डर भेजा जा चुका है।

chat bot
आपका साथी