कौशल विकास मेले से पहले सेंटर में चोरी

जागरण संवाददाता औरैया दिबियापुर मार्ग स्थित दर्शन महाविद्यालय में बने प्रधानमंत्री कौशल विकास य

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Feb 2019 11:59 PM (IST) Updated:Sat, 23 Feb 2019 11:59 PM (IST)
कौशल विकास मेले से पहले सेंटर में चोरी
कौशल विकास मेले से पहले सेंटर में चोरी

जागरण संवाददाता, औरैया: दिबियापुर मार्ग स्थित दर्शन महाविद्यालय में बने प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के सेंटर में देर रात चोरों ने कुंडी काटकर लाखों के कंप्यूटर व डिवाइस पार कर दिए। महाविद्यालय में लगे सीसीटीवी में एक चोर का फुटेज देखने को मिला है। सेंटर के प्रबंधक ने कोतवाली में तहरीर दी है।

गुमटी मोहाल निवासी नितिन सोनी का ब्रिलियंट कंप्यूटर इंस्टीट्यूट के नाम से कंप्यूटर सेंटर दर्शन महाविद्यालय दिबियापुर रोड औरैया में है। जिसमें वह प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना का संचालन भी कर रहे थे। पीड़ित ने बताया कि उनके सेंटर द्वारा केंद्र सरकार की इस योजना को बढ़ावा देते हुए सोमवार 25 फरवरी को कौशल विकास मेले का आयोजन किया जाना था। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में सांसद अशोक दोहरे व विशिष्ट अतिथि के रूप में विधायक मौजूद रहने थे। लेकिन इससे पहले ही शुक्रवार देर रात अज्ञात चोरों ने महाविद्यालय के सेमिनार हाल में लगे जंगले को काटकर अंदर आए और सीधा कंप्यूटर सेंटर पहुंचे। जहां दरवाजे का ताला न खुलने पर उन्होंने कुंडी ही काट डाली। नितिन की माने तो चोरों ने लैब में रखे 15 कंप्यूटर, दो सीपीयू, 14 नेटवर्क डिवाइस पार करते हुए भाग गए। इस दौरान चोरों की फूटेज महाविद्यालय के कैमरे में कैद हो गई। चोरी की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर तहरीर दिए जाने पर कार्रवाई किए जाने की बात कही। पीड़ित ने कोतवाली में अज्ञात चोरों के खिलाफ तहरीर दे दी है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। सेंटर के कैमरों की रिकार्डिंग थी बंद

पीएमकेवीवाई के सेंटर में लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग बंद थी । नितिन ने बताया कि स्टाफ के कर्मचारियों द्वारा रिकार्डिंग पहले से ही बंद की गई थी। जिसके चलते उनके कैमरों में उनकी तस्वीर रिकार्ड हो जाती।

chat bot
आपका साथी