ब्रेक डाउन से नौ घंटे ठप रही बिजली आपूर्ति

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर के सब स्टेशन क्रमांक एक में हुए ब्रेक डाउन से नौ घंटे बिजली आपूर्ति ठप

By Edited By: Publish:Mon, 06 Oct 2014 05:04 PM (IST) Updated:Mon, 06 Oct 2014 05:04 PM (IST)
ब्रेक डाउन से नौ घंटे ठप रही बिजली आपूर्ति

औरैया, जागरण संवाददाता : शहर के सब स्टेशन क्रमांक एक में हुए ब्रेक डाउन से नौ घंटे बिजली आपूर्ति ठप रही। फाल्ट कहां है, इसे ढूंढने में ही विभाग के लोगों ने छह घंटे से अधिक का समय लगा दिया। हालांकि फाल्ट मिलने के बावजूद दुरुस्त कर बिजली आपूर्ति बहाल करने में भी घंटों लगे। आए दिन हो रहे फाल्ट से लोग खासे परेशान हैं। बावजूद इसके विभाग के लोग इसका स्थायी समाधान नहीं कर पा रहे हैं।

शहर में बेपटरी बिजली आपूर्ति व्यवस्था तो मुसीबत है ही, उस पर भी आए दिन हो रहे फाल्ट मुसीबत बने हुए हैं। लोकल फाल्ट तो तकरीबन हर रोज ही होते हैं। मेन लाइन में फाल्ट भी आए दिन हो रहे हैं। रविवार रात 11 बजे के करीब बिजली चली गई, फिर शहरवासी रात भर बिजली आने का इंतजार ही करते रहे। बावजूद इसके बिजली नहीं आई। यहां तक कि विभागीय लोगों को भी यह जानकारी हासिल नहीं हो पाई कि आखिर फाल्ट कहां है। विभाग के लोग उलझे रहे। बावजूद इसके फाल्ट ढूंढे ही नहीं मिल रहा था जिससे विभाग के लोग ही खासे परेशान रहे। सुबह पांच बजे के करीब विभाग यह पता लगा पाने में कामयाब रहा कि फाल्ट कहां हुआ है। बताया गया कि असेनी से शहर के लिए आई मेन बिजली लाइन में नहर के निकट ब्रेक डाउन हो गया, जिससे बिजली उपकेंद्र एक से जुड़े क्षेत्र में बिजली आपूर्ति ठप रही। सोमवार को दिन में आठ बजे के बाद विभाग किसी तरह आपूर्ति बहाल करने में कामयाब रहा। विभागीय स्तर से बताया गया कि असेनी से शहर के लिए आई मेन लाइन में ब्रेक डाउन से दिक्कत रही। शहर ही नहीं, जिले के अन्य क्षेत्रों में भी बिजली की आपूर्ति खासी बाधित है। यहां हर रोज हो रहे फाल्ट तो मुसीबत हैं ही, मुख्य लाइन में भी हो रहे फाल्ट समस्या खड़ी किए हैं। एसडीओ गजेंद्र सिंह ने बताया कि फाल्ट होने के बाद रोस्टिंग का समय शुरू हो गया। इस कारण ध्यान नहीं दिया गया। रात में दो बजे के करीब जब बिजली लगाई गई तो फाल्ट का पता लगा। उसे ढूंढकर सुबह 5 बजे के करीब दुरुस्त करा दिया गया है।

आज 12 से 5 तक नहीं आएगी बिजली

औरैया : शहर के उपकेंद्र एक से जुड़े क्षेत्र में मेन टांसफार्मर में काम होने के कारण 7 अक्टूबर को दिन में 12 बजे से शाम 5 बजे तक बिजली आपूर्ति ठप रहेगी। एसडीओ गजेंद्र सिंह ने उपभोक्ताओं से सहयोग करने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी