अमरोहा से भागलपुर के लिए आज चलेगी श्रमिक स्पेशल ट्रेन

अमरोहा में ईंट-भट्ठों पर काम करने वाले 1585 श्रमिक होंगे रवाना डीएम की डिमांड पर डीआरएम ने दी हरी झंडी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Jun 2020 01:08 AM (IST) Updated:Fri, 26 Jun 2020 06:06 AM (IST)
अमरोहा से भागलपुर के लिए आज चलेगी श्रमिक स्पेशल ट्रेन
अमरोहा से भागलपुर के लिए आज चलेगी श्रमिक स्पेशल ट्रेन

जागरण संवाददाता, अमरोहा : श्रमिकों के लिए आज शाम अमरोहा रेलवे स्टेशन से भागलपुर के लिए स्पेशल ट्रेन चलेगी। ट्रेन से ईंट भट्ठों पर काम करने वाले 1585 श्रमिक रवाना किए जाएंगे। प्रशासन श्रमिकों की थर्मल स्क्रीनिग कराने के बाद उन्हें रेलवे स्टेशन पर पहुंचाएगा। इसके बाद ही उन्हें ट्रेन से रवाना किया जाएगा। डीएम की डिमांड पर डीआरएम ने इस ट्रेन की मंजूरी दी है।

अमरोहा जिले में ईंट भट्ठों पर बिहार राज्य के लगभग 1585 श्रमिक परिवार समेत रहकर काम करते हैं। वह कोरोना महामारी में लॉकडाउन से अमरोहा में फंसे हुए हैं और उन्होंने पिछले दिनों डीएम उमेश मिश्र से घर वापसी के लिए ट्रेन चलवाने की मांग की थी। डीएम ने डीआरएम से अमरोहा से भागलपुर तक एक दिन के लिए स्पेशल ट्रेन चलवाने की मांग रखी थी। इसमें रेलवे बोर्ड से स्पेशल ट्रेन की अनुमति मिल गई है।

स्टेशन अधीक्षक सरदार सिंह ने बताया कि शुक्रवार यानी आज शाम छह से सात बजे के बीच श्रमिकों को ले जाने के लिए अमरोहा से भागलपुर के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। जिला प्रशासन श्रमिकों की थर्मल स्क्रीनिग कराकर स्टेशन पर पहुंचाएगा। उसके बाद ही उन्हें स्पेशल ट्रेन में बैठाकर भागलपुर के लिए रवाना किया जाएगा। स्टेशन पर सैनिटाइजेशन की व्यवस्था की गई है।

chat bot
आपका साथी